इंडिया टुडे के ताज़ा सर्वे में IIMC बना जर्नलिज़्म के क्षेत्र का बेस्ट भारतीय कॉलेज

1 minute read
IIMC ko mila India today ke survey me journalism field ke best college ka tamga

IIMC यानी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन जर्नलिज़्म के क्षेत्र में भारत का बेस्ट कॉलेज चुना गया है। यह रैंक IIMC को प्रतिष्ठित मैगज़ीन इंडिया टुडे के सर्वे में दी गई है। इंडिया टुडे, एक साप्ताहिक इंग्लिश भाषी मैगज़ीन है।

संस्थान के डायरेक्टर जनरल ने बताया गर्व का विषय 

IIMC के डायरेक्टर जनरल प्रोफ़ेसर संजय द्विवेदी ने इसे बेहद ही गर्व का विषय बताया। प्रोफ़ेसर द्विवेदी के मुताबिक़ देश की शीर्ष मैगज़ीन द्वारा IIMC को जर्नलिज़्म के फील्ड में टॉप रैंक दिया जाना वास्तव में पूरी इंस्टीट्यूट के लिए गौरव का विषय है। प्रोफ़ेसर ने इसके लिए केंद्रीय प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर का भी धन्यवाद् दिया। उन्होंने बताया कि उनके निर्देशन से ही यह सब संभव हो पाया है। इसके अलावा उन्होंने IIMC के चेयरमैन अपूर्व चंद्र एवं कॉलेज के अन्य प्रोफेसर्स के प्रयासों को भी सराहा जो इंस्टीट्यूट की एजुकेशन क्वालिटी को बेहतरीन बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

IIMC देता है अपने स्टूडेंट्स को बेस्ट करियर अपोर्चुनिटीज़ 

प्रोफ़ेसर द्विवेदी ने बताया कि किसी भी कॉलेज के स्टूडेंट्स की कामयाबी उस पूरे कॉलेज की कामयाबी होती है। प्रोफ़ेसर द्विवेदी ने बताया कि हम अपने स्टूडेंट्स को उनके विकास के लिए ज़रूरी हर बेहतरीन अवसर उपलब्ध कराते हैं। प्रोफ़ेसर द्विवेदी ने बताया कि हम चाहते हैं कि हमारे स्टूडेंट्स दुनिया के सबसे सफल व्यक्तियों से बिना किसी झिझक के संवाद कर सकें। हम कम्युनिकेशन की दुनिया में भारत की तरफ से बेस्ट ग्लोबल लीडर्स तैयार करने के उद्देशय को लेकर चल रहे हैं।

IIMC के बारे में  

IIMC जर्नलिज़्म और मास कम्युनिकेशन के क्षेत्र में भारत का एक प्रमुख संस्थान है। यह केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत कार्य करता है। IIMC विभिन्न कोर्सेज जैसे प्रिंट जर्नलिज़्म, रेडियो जर्नलिज़्म और टीवी जर्नलिज़्म में विभिन्न भाषाओं में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सेज कराता है।

इसी और अन्य प्रकार के  Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*