भारतीय छात्रों के लिए शिक्षा मेले का होगा आयोजन, मेजबानी करेगा जॉर्जिया दूतावास

1 minute read
Bhartiya chhatron ke liye shiksha mele ka hoga aayojan mejbani karega georgia dootavas

भारतीय छात्रों के लिए एक क्रांतिकारी कदम उठाते हुए जॉर्जिया दूतावास एक शिक्षा मेले का आयोजन करेगा। यह शिक्षा मेले क्रमशः 30 मई, 1 जून और 3 जून 20203 को मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई में आयोजित किए जाएंगे। इस शिक्षा मेले के आयोजन से कई भारतीय छात्रों को बेहतर करियर चुनने का एक अवसर प्रदान करेगा।

गौरतलब है कि छात्रों को हाइयर स्टडीज में मदद करने के लिए, जॉर्जिया का दूतावास भारत में शिक्षा मेलों की मेजबानी करेगा। यह फ्लैगशिप इवेंट का दूसरा एडिशन है जो भारतीय छात्रों को जॉर्जियाई यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में अध्ययन करने के लिए रणनीतिक समर्थन प्रदान करने पर केंद्रित होगा।

इन शिक्षा मेलों को क्रमशः जियो कन्वेंशन सेंटर, चांसरी पवेलियन होटल और एकॉर्ड मेट्रोपॉलिटन होटल में आयोजित करने की योजना है। जॉर्जिया की लगभग 11 यूनिवर्सिटीज द्वारा मेडिकल और गैर-मेडिकल स्ट्रीम में 12वीं उत्तीर्ण करने वाले छात्रों के सामने अपने ऑफर और कोर्स की पेशकश करेंगी।

जॉर्जिया दूतावास द्वारा बताया गया कि उनके पहले इवेंट को लोगों का भरपूर समर्थन और जबरदस्त पोजिटिव रिस्पोंस मिला था, जिसके चलते 6 महीने के अंदर यह दूसरा इवेंट है। उन्होंने इस इवेंट के बारे में बताते हुए कहा कि सभी छात्रों को जॉर्जियाई कॉलेज में प्रवेश पाने से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी दी जाती हैं।

जॉर्जिया शिक्षा मेला जॉर्जिया के अग्रणी यूनिवर्सिटीज में हायर स्टडीज हासिल करने के लिए मेडिकल और गैर-मेडिकल दोनों क्षेत्रों में भारतीय छात्रों के लिए विशेष अवसरों को पैदा करता है।

भारतीय छात्रों द्वारा सबसे अधिक मांग वाले कोर्सेस में MBBS, डेंटिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, अंडरग्रेजुएट मेडिकल डॉक्टर प्रोग्राम (MD), BBA और मेडिसिन, फार्मेसी, नर्सिंग और आईटी (इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी), डेटा साइंस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संबंधित अन्य कई पाठ्यक्रम शामिल हैं।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*