स्कूलों के डेवलपमेंट के लिए NABARD की टीम ने किया निरीक्षण, जानीं आवश्यकताएं

1 minute read
News

नेशनल बैंक फाॅर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) के चीफ जनरल मैनेजर रघुनाथ बी ने निरीक्षण दल के साथ स्कूलों का निरीक्षण किया और स्कूलों के डेवलपमेंट को लेकर आवश्यकताएं जानीं। 

17 मई को टीम ने पंजाब के वारिस में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल और वडाला भिट्टेवाड में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का दौरा किया।

टीम ने बताया कि वह इन स्कूलों में इसलिए गई थी कि क्योंकि जिले के कई स्कूलों में  NABARD के फंड से डेवलपमेंट कराया जा रहा है। टीम में जसकीरत सिंह, सहायक महाप्रबंधक, जिला, नाबार्ड, और मंजीत सिंह, डीडीएम, अमृतसर, जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक, जुगराज सिंह और अन्य शामिल रहे।

NABARD के फंड से स्कूलों में नई क्लासेज, प्ले ग्राउंड का निर्माण हुआ 

टीम ने डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर राजेश कुमार शर्मा और डिस्ट्रिक एजुकेशन डिपार्टमेंट के कई प्रभारी अधिकारियों के साथ स्कूलों का निरीक्षण किया। NABARD ने इस साल की शुरुआत में जिले के कई प्राइमरी और सेकेंड्री स्कूलों को नई क्लासेज, प्ले ग्राउंड और अन्य जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए रुपये जारी किए थे। 

टीम को अन्य स्कूलों की जरूरतों के बारे में बताया गया

डिप्टी डिस्ट्रिक एजुकेशन ऑफिसर बलराज सिंह ढिल्लों ने कहा कि वारिस के स्कूल को भी  NABARD की टीम द्वारा अतिरिक्त अनुदान मिलेगा। नवदीप कौर ने गवर्मेंट सीनियर सेकेंड्री स्कूल, वडाला के लिए NABARD के तहत मिले अनुदान और आसपास के अन्य स्कूलों की जरूरतों के बारे में विस्तार से बताया।

प्राइमरी विद्यालयों में लगभग 400 नई क्लासेज की जरूरत 

डिस्ट्रिक एजुकेशन ऑफिसर (एलिमेंट्री) राजेश शर्मा ने कहा कि जिले के प्राइमरी विद्यालयों में लगभग 400 नई क्लासेज की जरूरत है। हमने स्टार्टलिंग लेवल स्कूलों में रूम, कंप्यूटर लैब, साइंस लैब, प्रोजेक्टर और अन्य चीजों सहित जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर की पूरी रिपोर्ट तैयार की थी और उसी आधार पर पैसा भी जारी किया गया था। अब निर्माण होने के बाद NABARD की टीम ने निरीक्षण किया। 

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*