Rohit Sharma Ki Jersey Ka Number | रोहित शर्मा की जर्सी का नबंर क्या है?

1 minute read
Rohit Sharma Ki Jersey Ka Number

क्रिकेट के मैदान में हर खिलाड़ी अपनी मेहनत से टीम की जीत तय करता है। भारत में क्रिकेट को लेकर लोग हमेशा उत्साहित दिखते हैं और जब बात विश्व कप की हो तो यह उत्साह दोगुना हो जाता है। क्रिकेट में हर खिलाड़ी की जर्सी यानी ड्रेस का नंबर होता है। कई बार परीक्षाओं में स्पोर्ट्स संबंधित क्वैश्चन पूछे जाते हैं, इसलिए इस ब्लाॅग में रोहित शर्मा की जर्सी का नबंर (Rohit Sharma Ki Jersey Ka Number) जानेंगे।

Rohit Sharma Ki Jersey Ka Number?

भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी की जर्सी का नंबर अलग-अलग होता है। कुछ खिलाड़ियों की जर्सी रिटायर भी की गई हैं। बड़े टूर्नामेंट में टीम की जर्सी चेंज भी की जाती है। रोहित शर्मा की जर्सी का नंबर 45 है और वह इस समय भारतीय टीम के कप्तान हैं। उनके टीम में न होने पर दूसरे खिलाड़ियों को कप्तानी का मौका मिलता है। भारतीय क्रिकेट टीम में अब कई कप्तान हो चुके हैं। वनडे और टेस्ट की कप्तानी रोहित शर्मा संभालते हैं। टी-20 में कई बार रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिंक पांड्या को कप्तानी संभालनी होती है।

Rohit Sharma Ki Jersey Ka Number

रोहित शर्मा के बारे में

रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को बंसोड़, नागपुर, महाराष्ट्र में हुआ। उनके पिताजी गुरुनाथ शर्मा ट्रांसपोर्ट स्टॉर्हाउस में केयरटेकर का काम करते थे। उनकी मां पूर्णिमा शर्मा विशाखापटनम से है। उन्हें एक छोटे भाई है जिनका नाम विशाल शर्मा है। रोहित के पिता की आमदनी कम होने के कारण वह बोरीवली में अपने दादा-दादी  के साथ रहते थे। उनको दादा-दादी ने बड़ा किया था। 

संबंधित आर्टिकल्स

2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप कहां होगा?भारतीय क्रिकेट टीम का नया कप्तान कौन है?
2023 वर्ल्ड कप टीम लिस्ट में शामिल है 10 कप्तानों का स्क्वाडबीसीसीआई का पूरा नाम क्या है?
ऑस्ट्रेलिया कितनी बार वर्ल्ड कप जीता है?2024 विश्व कप कब शुरू होगा?
2024 क्रिकेट वर्ल्ड कप कहां होगा?2023 World Cup: भारत ने कितने वर्ल्ड कप जीते हैं?
इंग्लैंड ने कितने वर्ल्ड कप जीते हैं?ODI वर्ल्ड कप जीतने वाली टीमों की लिस्ट 
जानिए ईडन गार्डन्स स्टेडियम का इतिहास और यहां हुए मुख्य क्रिकेट इवेंट्सजानें कितनी होती है क्रिकेट बैट की लंबाई
1975 में पहला क्रिकेट विश्व कप किसने जीता था?जानें वर्ल्ड कप मैच लिस्ट 2023 के बारे में
स्टेडियम में कितने लोग बैठ सकते हैं?जानिए क्या है नरेंद्र मोदी स्टेडियम का पुराना नाम?
जानिए कितने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी पहन चुके हैं जर्सी नंबर 5?जानिए कितने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी पहन चुके हैं जर्सी नंबर 6?
जानिए कितने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी पहन चुके हैं जर्सी नंबर 7?जानिए कितने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी पहन चुके हैं जर्सी नंबर 4
क्रिकेट को संस्कृत में क्या कहते हैं?2023 विश्व कप के पहले मुकाबले में होगा डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का रनर-अप न्यूज़ीलैंड से सामना

आशा है कि इस ब्लाॅग में आपको रोहित शर्मा की जर्सी का नबंर क्या है (Rohit Sharma Ki Jersey Ka Number) के बारे में पता चला होगा। इसी तरह के स्पोर्ट्स जीके से जुड़े अन्य ब्लाॅग्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*