Paris Olympics Google Doodle : पेरिस ओलंपिक शुरू, गूगल ने खास अंदाज में बनाया डूडल

1 minute read
Paris Olympics Google Doodle

Paris Olympics Google Doodle : गूगल ने 26 जुलाई 2024 से शुरू हो रहे पेरिस ओलंपिक के आगाज पर एनिमेटेड डूडल बनाया है। गूगल डूडल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह स्टेडियम में नहीं बल्कि सीन नदी में तैरते हुए हजारों एथलीटों के साथ शुरू होगा। डूडल में सीन नदी में तैरते हुए एनिमेटेड किरदार भी दिखाए गए हैं। आज के गूगल डूडल में खिलाड़ियों को बत्तख, व्हेल आदि के अवतार में दिखाया गया है। 

26 जुलाई से शुरू हो रहे ओलंपिक में विश्वभर के एथलीट भाग लेंगे। इस बार ओलंपिक में 32 खेलों के में 329 इवेंट का आयोजन किया जाएगा। इस साल ओलंपिक में 28 पारंपरिक ओलंपिक खेलों के अलावा चार नए स्पोर्ट इवेंट ब्रेकिंग, स्केटबोर्डिंग, सर्फिंग और स्पोर्ट्स क्लाइम्बिंग को शामिल किया गया है। ओलंपिक 26 जुलाई 2024 से शुरू हो कर 11 अगस्त 2024 तक आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 2024 में ओलंपिक खेल की मेजबानी कौन सा देश करेगा?

पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ी 

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के 117 खिलाड़ी भाग लेंगे। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने हाल ही में उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। 95 पदकों के लिए 69 स्पर्धाओं में 117 भारतीय प्रतियोगी प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिनमें 70 पुरुष और 47 महिलाएं शामिल हैं। 

भारत के ये प्रमुख खिलाड़ी ले रहे हैं भाग

पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दावेदारों में नीरज चोपड़ा, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और भारोत्तोलक मीराबाई चानू आदि शामिल हैं। बता दें कि उद्घाटन समारोह के बाद भारत के 2024 पेरिस ओलंपिक की शुरुआत शनिवार 27 जुलाई को भारतीय पुरुष हॉकी टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले पूल गेम के साथ हो जाएगी। इसके अलावा बैडमिंटन, निशानेबाजी, मुक्केबाजी और टेबल टेनिस प्रतियोगिताएं भी इसी दिन से शुरू होंगी।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्सके लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*