IIFT ने MBA के लिए मांगे आवेदन, MBA करने के बाद मिलता है INR 76.5 लाख से 85.4 लाख का सालाना पैकेज

1 minute read
IIFT ne MBA ke liye mange awedan itna milta hai salana package

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) ने एमबीए (इंटरनेशनल बिजनेस) और एमबीए (बिजनेस एनालिटिक्स) प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरू किए हैं। भारतीय छात्रों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 6 दिसंबर 2023 तक आवेदन किया जा सकता है।

इस प्रोग्राम के अनुसार, विदेशी नागरिकों और NRI कैंडिडेट्स के लिए NIFT एमबीए आवेदन 15 जनवरी, 2024 से शुरू होगा। इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट iift.ac.in पर IIFT एमबीए एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

2024-2026 सेशन के लिए एमबीए (इंटरनेशनल बिजनेस) प्रोग्राम में एडमिशन दिल्ली और कोलकाता कैंपस के लिए होगा। वहीं एमबीए (बिजनेस एनालिटिक्स) 2024-2026 सेशन में एडमिशन दिल्ली कैंपस में होगा।

एमबीए इंटरनेशनल बिजनेस के लिए यह है योग्यता

छात्र के पास किसी भी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ या SC, ST, PWD और दिव्यांग व्यक्तियों के मामले में 45 प्रतिशत अंकों के साथ न्यूनतम तीन साल की मान्यता प्राप्त अंडरग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। वहीं योग्यता परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले कैंडिडेट भी 31 अक्टूबर, 2024 तक अपेक्षित योग्यता का प्रूफ जमा करने के अधीन आवेदन कर सकते हैं।

एमबीए बिजनेस एनालिटिक्स के लिए यह है योग्यता

कैंडिडेट के पास कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों या 10 में से 5.0 CGPA के साथ अंडरग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। छात्र के पास अंडरग्रेजुएट लेवल पर एक विषय के रूप में मैथ्स/स्टेटिस्टिक्स होनी चाहिए, या

कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में कुल मिलाकर कम से कम 50 प्रतिशत अंकों या 10 में से 5.0 CGPA के साथ बीटेक/बीई की डिग्री होनी चाहिए। कैंडिडेट के पास कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों या 5.0 के साथ अंडरग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। 10+2 लेवल पर एक विषय के रूप में मैथ्स के साथ 10 में से CGPA। 10+2 में एप्लाइड मैथ्स पर विचार नहीं किया जाएगा।

कैंडिडेट के पास 10+2 लेवल पर एक विषय के रूप में मैथ्स के साथ कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों या 10 में से 5.0 CGPA के साथ अंडरग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। 10+2 में एप्लाइड मैथ्स पर विचार नहीं किया जाएगा।

IIFT से छात्रों को प्लेसमेंट देनी वाली टॉप कंपनियां

IIFT से छात्रों को प्लेसमेंट देनी वाली टॉप कंपनियां इस प्रकार हैं:

  • Wipro
  • HSBC
  • HDFC Bank
  • ICICI Bank
  • EY
  • Flipkart.

IIFT से MBA करने के बाद इतना मिलता है सालाना पैकेज

IIFT से MBA करने के बाद 2023 के डेटा के अनुसार मैक्सिमम डोमेस्टिक सालाना पैकेज INR 76.5 लाख और इंटरनेशनल सालाना पैकेज 85.4 लाख रहा है। वहीं एवरेज सालाना पैकेज INR 29.1 लाख रहा है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*