जॉइंट रिसर्च और एकेडेमिक्स के लिए NIT कालीकट और एस्टर मेडसिटी ने मिलाए हाथ

1 minute read
joint research aur academics ke liye NIT Calicut aur aster medcity ne milae hath

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-कालीकट (NIT-कालीकट) ने एस्टर मेडसिटी कोच्चि के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस सहयोग से, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी देश में अग्रणी बायोइंजीनियरिंग इंस्टीट्यूशंस में से एक के रूप में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए तैयार है।

यह स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फैकल्टी, रिसर्चर्स और छात्रों के लिए हित के प्रोजेक्ट्स पर जुड़ने और सहयोग करने के कई अवसर खोलेगा। समझौता ज्ञापन एजुकेशन, रिसर्च, टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट और इसके अनुवाद को बढ़ावा देगा।

इन क्षेत्रों में सहयोग मिलेगा

एनआईटी कालीकट के निदेशक प्रोफेसर प्रसाद एम कृष्णा ने कहा, स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों को चिकित्सा देखभाल और उपचार सुविधाओं को और दुरुस्त करने के लिए लगातार टेक्नोलॉजी के समर्थन की आवश्यकता होती है और इससे हमें रिसर्च के क्षेत्र में सहयोग करने के अपार अवसर मिलते हैं। इमेज प्रोसेसिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और डेटा एनालिटिक्स के क्षेत्र में सहयोग संभव है।

ऐसे मिलेगा सुविधा

एस्टर मेडसिटी कोच्चि, भारत में JCI और NBH दोनों मान्यता के साथ एक चतुर्धातुक (quaternary) देखभाल स्वास्थ्य सेवा केंद्र है। यह एस्टर डीएम हेल्थकेयर नेटवर्क का एक हिस्सा है, जिसकी कई देशों में मौजूदगी है और यह डेटा मैनेजमेंट, एनालिटिक्स, रिमोट मॉनिटरिंग, प्रिसिजन मेडिसिन, AI, रोबोटिक्स, ड्रग डिस्कवरी, HEI और ब्लॉकचेन में सुधार करके हेल्थकेयर रिसर्च को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

एस्टर इंडिया के वाईस प्रेजिडेंट फरहान यासीन ने कहा कि भारत में स्वास्थ्य सेवा उद्योग के सामने एक प्रमुख मुद्दा अन्य देशों से आयात किए जाने वाले उपकरणों की उच्च लागत है, जिसके परिणामस्वरूप उपचार खर्च में भारी वृद्धि हुई है।

इस पार्टनरशिप का उद्देश्य रिसर्च के लिए साझा बेसिक स्ट्रक्चर के इकोसिस्टम को विकसित करने के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और प्रशिक्षण को प्रोत्साहित करना भी है। यह जॉइंट रिसर्च और डेवलपमेंट, एजुकेशनल प्रोग्राम्स, इंटर्नशिप और रिसर्च सर्विसेज और संसाधनों को साझा करने का भी समर्थन करेगा।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*