XGMT Exam 2023 में बचे केवल 11 दिन – यह टिप्स बना देंगी आपको टॉपर

1 minute read
Just 11 days left for XGMT Exam 2023 know dos and donts

Xavier Institute of Management General Management Aptitude Test (XGMT) 2023 Exam बस  केवल 11 दिन यानि 29 जनवरी को आयोजित की जाएगी। 20 जनवरी 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लास्ट डेट तय की गई है।

XGMT exam XIM यूनिवर्सिटी द्वारा किया जाता है। XGMT exam के लिए रजिस्ट्रेशन डेट 10 जनवरी रखी गई थी जिसमें काफी छात्रों में भारी में संख्या में रजिस्ट्रेशन कराया था। यह परीक्षा आमतौर पर एमबीए स्पेशलाइजेशन में एडमिशन लेने के लिए आयोजित की जाती है।

XGMT Exam 2023 में इन गलतियों को करने से बचें

XGMT Exam 2023 में छात्रों को इन गलतियों को करने से बचना चाहिए, जो इस प्रकार हैं:

  • आवश्यकता से ज्यादा मोबाइल का उपयोग करना: कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा देने से पहले मोबाइल का उपयोग न करें। इससे कैंडिडेट्स का दिमाग पढ़ाई से हटने के अवसर बढ़ जाएंगे।
  • लगातार पढ़ाई करने से भी बचें: ऐसा देखा जाता है कि छात्र लगातार पढ़ाई करते रहते हैं, जिससे होता यह है कि छात्र कुछ समय के बाद कंफ्यूज होने लगते हैं जिससे वे उस विषय को भूलने लगते हैं।
  • सेहत और डाइट को अनदेखा न करें: मानव शरीर और मस्तिष्क के लिए सेहत और डाइट का कॉम्बिनेशन काफी आवश्यक होता है। परीक्षा नज़दीक आते-आते छात्र अपनी सेहत और डाइट पर ध्यान नहीं देते हैं।
  • समय का सदुपयोग न करना: समय वह चीज़ होती है जो एक बार चला जाती है तो फिर वापस नहीं आती। परीक्षा के लिए समय का सदुपयोग करने से बेहतर नतीजे देखने को मिलते हैं।

XGMT Exam 2023 के लिए ये चीज़ें बनाएंगी टॉपर

XGMT Exam 2023 में इन चीज़ों पर ध्यान देने से बन सकते हैं टॉपर, जानिए कैसे-

  • टाइम टेबल बनाएं: परीक्षा के लिए टाइम टेबल बनाना काफी आवश्यक होता है। ऐसा करने से छात्रों को एक स्ट्रक्चर मिल जाता है, जिससे पढ़ाई करने में आसानी होती है।
  • रिविज़न करें: रिविज़न करना भी ज़रूरी होता है क्योंकि ऐसा करने से जो पिछले डाउट्स होते हैं वे सब हल हो जाते हैं।
  • मॉक टेस्ट हल करें: मॉक टेस्ट हल करने से परीक्षा को समझने और टाइम मैनेजमेंट की तैयारी हो जाती है।
  • पिछले वर्षों के क्वेश्चन पेपर हल करें: परीक्षा की तैयारी को और दुरुस्त करने के लिए छात्रों को पिछले वर्षों के क्वेश्चन पेपर को हल करना चाहिए। ऐसा करने से छात्रों को परीक्षा का फॉर्मेट पता चल जाएगा।

XGMT Exam 2023 से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*