Leverage Live क्यों है परीक्षाओं की तैयारी के लिए बेस्ट?

1 minute read
271 views
Leverage Live

विदेश में पढ़ना तो हर कोई छात्र चाहता है। विदेश में पढ़ाई करने का विचार हमेशा कई औपचारिकताओं के साथ आता है जैसे कि प्रतियोगी परीक्षा को उत्तीर्ण करना, वीजा, जटिल आवेदन प्रक्रिया आदि। सबसे महत्वपूर्ण है विश्वविद्यालय की मांग और अपने अध्ययन स्थल के अनुसार सही भाषा प्रवीणता परीक्षाओं को उत्तीर्ण करना। मुख्य रूप से, छात्रों को विदेश में पढ़ाई करने के लिए अपने आवेदन भेजने के लिए IELTS, GMAT, GRE, TOEFL और SAT जैसी परीक्षाओं में अच्छा स्कोर करना पड़ता है। ऐसे में Leverage Edu लाया है Leverage Live, जो छात्रों को ऐसी टेस्ट परीक्षाओं के लिए तैयार करता है, एक्सपर्ट फैकल्टी के साथ। आइए Leverage Live के इस ब्लॉग में इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Leverage Live क्या है?

Leverage Live, Leverage Edu द्वारा संचालित लोकप्रिय प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फर्स्ट क्लास ऑनलाइन कक्षाएं प्रदान करने वाला एक सरल और सटीक प्लेटफार्म है। Leverage Live IELTS, GMAT, GRE और SAT जैसी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बेस्ट ऑनलाइन इंस्टिट्यूट है। अपनी इच्छा का स्कोर प्राप्त करने के लिए आपको सुरक्षित मार्गदर्शन के तहत कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता होती है। इसलिए, इंटरैक्टिव ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से, आप वन-ऑन-वन व्यक्तिगत सेशन प्राप्त कर सकते हैं। विशेषज्ञ मुख्य रूप से विषय के बारे में आपके ज्ञान के दायरे को और बढ़ाएंगे, इसलिए आपकी क्षमताओं के अनुरूप एक अनोखी अध्ययन योजना तैयार की जाएगी।

Leverage Live को क्यों चुनें?

घर बैठे-बैठे क्लासेज मिलना भला किस छात्र को अच्छा नहीं लगेगा? Leverage Live का चयन करके आपको सबसे अच्छे और नामी ट्यूटर्स से सीखने को मिलेगा। यहां विशेषज्ञ फैकल्टी के साथ ऑनलाइन सेशंस पर विचार-मंथन करके इस क्षेत्र की बारीकियों की ट्रेनिंग देंगे, जिससे आपको आगे अपनी पढ़ाई में मदद मिलेगी। आइए नीचे कुछ प्रमुख विशेषताओं से रूबरू होते हैं जो Leverage Live को भारत का सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन शिक्षण मंच बनाती हैं-

निजीकृत स्टडी प्लान

जैसे ही आप यहां के विशेषज्ञों से संपर्क करेंगे, आपकी प्रश्नों का समाधान किया जाएगा। Leverage Edu में पहले आपकी प्रोफ़ाइल का मूल्यांकन करेंगे और आपके सपनों के स्कोर के अनुसार एक व्यक्तिगत पढ़ाई की योजना तैयार करेंगे। आपका सेशन उस रणनीति के अनुसार होगा जो आपके लिए विशेष रूप से तैयार की गई है।

इंटरैक्टिव लाइव सेशन

Leverage Live के कक्षा सेशन आकर्षक हैं क्योंकि हम GMAT/GRE/SAT के लिए 45+ सेशन और IELTS के लिए 20-30 सेशन प्रदान करते हैं। आप चुनी गई परीक्षाओं के लिए एक आधारभूत कार्यक्रम से गुजरेंगे जो आपको मूल बातों पर पकड़ बनाने और आवश्यक कॉन्सेप्ट्स के लिए एक पक्का आधार बनाने में मदद करेगा। अधिकांश कक्षाओं में 8:1 के छात्र-शिक्षक अनुपात के साथ, Leverage Live कक्षाएं पूरी तरह से छात्र-केंद्रित हैं। एक के बाद एक बातचीत, एचडी वीडियो, प्रस्तुति आदि के माध्यम से हम सर्वश्रेष्ठ क्वालिटी देने का प्रयास करते हैं और छात्रों को बेहतर तरीके से कॉन्सेप्ट्स को समझने में सहायता करते हैं।

सर्टिफाइड एक्सपर्ट फैकल्टी

Leverage Live में हम अच्छे स्कोर के महत्व को समझते हैं, इसलिए, GMAT, IELTS, GRE आदि जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए हमारे सभी सेशंस पूरी तरह से क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा प्रबंधित किए जाते हैं। डोमेन में मजबूत पकड़ रखने वाले मेंटर्स छात्रों का इस बारे में मार्गदर्शन करते हैं कि ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी कैसे करें। टॉप बी-स्कूल के पूर्व छात्र, प्रसिद्ध संस्थानों के साथ-साथ विषय वस्तु विशेषज्ञ आपको अपने सपनों का स्कोर लाने में सहायता करेंगे।

कॉम्प्रिहेंसिव स्टडी मटेरियल

हमारे सलाहकारों और प्रमाणित विशेषज्ञों ने प्रत्येक परीक्षा की नई परीक्षा संरचना के अनुसार व्यापक स्टडी सामग्री मार्गदर्शिकाएँ तैयार की हैं। हमारे मॉड्यूल सर्वश्रेष्ठ पुस्तकों से लिए गए हैं और इसमें प्रत्येक विषय पर 200 से अधिक प्रश्नों के साथ कठिन विषयों पर विशेष नोट्स और एचडी वीडियो शामिल हैं। यह इन-हाउस क्यूरेटेड स्टडी सामग्री और हमारे शिक्षकों के माध्यम से 10 से अधिक मॉक टेस्ट ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के बारे में आपके संघर्ष को समाप्त कर देगा।

Leverage Live कैसे काम करती है?

Leverage Live कैसे काम करती है इसके पॉइंट्स नीचे दिए गए हैं-

  • कोर्स के लिए नामांकन (एनरोल) करें
  • लाइव क्लासेस और कई अन्य ऑफरिंग्स के लिए ऐक्सेस पाएं
  • परीक्षा में अच्छे अंक पाएं

Leverage Live के लिए फ्री डेमो कैसे बुक करें?

Leverage Edu कई तरह के टेस्ट और प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए तैयारी कराता है। यहां लैंग्वेज टेस्ट से लेकर एंट्रेंस एक्साम्स तक के लिए सर्टिफाइड इंस्ट्रक्टर्स मौजूद हैं। फ्री डेमो के लिए Leverage Live पर नीचे दिए स्टेप्स से आप इसे बुक कर सकते हैं-

  • साइन-अप करें: अगर आप नए यूजर के तौर पर रजिस्टर करते हैं तो इसके लिए आपको अपनी निजी जानकारी भर कर साइन-अप करना की आवश्यकता है।
  • लॉगिन करें: एक बार साइन-अप करने के बाद आपका Leverage Edu पर अकाउंट बन जाएगा। साइन-अप हो जाने के बाद आपको लॉगिन करने की आवश्यकता होगी। अगर आप अपने गूगल अकाउंट या फेसबुक से लॉगिन करते हैं तो इसके लिए आपको साइन-अप करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • अपने फेसबुक या गूगल अकाउंट से आप जब लॉगिन करेंगे उसके बाद मोबाइल नंबर कॉलम में अपना नंबर भरने की आपको आवश्यकता होगी। नंबर डालने के बाद आपको ओ.टी.पी. भर के कन्फर्म करना होगा।
  • कन्फर्म करने के बाद आपका डैशबोर्ड बनकर सामने आएगा, उसमें आपने जिस क्लास का चयन किया है उस क्लास के इंस्ट्रक्टर से आपको उनकी क्लास और उनके सेशन का समय बताया जाएगा।
  • जिस तारीख की क्लास आपने चुनी है, उस क्लास को अटेंड करें और बनाएं अपने स्टडी अब्रॉड के ख्वाब को आसान।

Leverage Live के टेस्ट और उनकी फीस

Leverage Live पर एक्सपर्ट इंस्ट्रक्टर्स द्वारा ऑफर किए जाने वाले टेस्ट्स और उनकी फीस इस प्रकार हैं:

IELTS

इंटरनेशनल इंग्लिश लैंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम (IELTS) एक अंग्रेजी भाषा प्रवीणता परीक्षा है जो पढ़ने, लिखने, सुनने और बोलने के 4 बेसिक मानकों पर अंग्रेजी भाषा के आपके ज्ञान का आकलन करती है। अपनी यात्रा के उद्देश्य के आधार पर, आप इसके दो प्रकारों में से चुन सकते हैं – IELTS अकादमिक और IELTS सामान्य। क्रैक करने के लिए IELTS अकादमिक और IELTS सामान्य को सबसे मुश्किल सेक्शनों के रूप में माना जाता है, हमारे IELTS विशेषज्ञ आपको इसमें सफल होने में मदद करेंगे।

IELTS रेगुलर कोर्स INR 11,800 (1 महीना)
फ़ास्ट ट्रैक कोर्स INR 8,850 (2 सप्ताह)
सेक्शनल स्टडी INR 8,260 (2 सप्ताह)

TOEFL

Test of English as a Foreign Language (TOEFL) अंग्रेजी बोलने वाले विश्वविद्यालयों में नामांकन के इच्छुक गैर-देशी वक्ताओं (स्पीकर्स) की अंग्रेजी भाषा की क्षमता को मापने के लिए एक मानकीकृत परीक्षा है। इस परीक्षण को 190 से अधिक देशों और क्षेत्रों में 11,000 से अधिक विश्वविद्यालयों और अन्य संस्थानों द्वारा स्वीकार किया जाता है। हमारे IELTS विशेषज्ञ आपको इसमें सफल होने में मदद करेंगे।

रजिस्ट्रेशन फीस INR 13,500
पुनर्निर्धारण शुल्क INR 4,500

GMAT

ग्रेजुएट मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (GMAT) 3 घंटे और 7 मिनट की अवधि में विश्लेषणात्मक लेखन, मात्रात्मक तर्क, मौखिक तर्क और एकीकृत तर्क के बारे में आपके ज्ञान का परीक्षण करता है। इस बारे में दुविधा है कि आप क्वांट सेक्शन को कैसे क्रैक करें? Leverage Live के हमारे विशेषज्ञ आपको हर सेक्शन के लिए कई तरह की क्विक ट्रिक के साथ प्रशिक्षित करेंगे।

कॉम्प्रिहेंसिव प्रोग्राम INR 47,200 (6 सप्ताह)
क्वांट मास्टर INR 26,550 (4 सप्ताह)
वर्बल मास्टर INR 26,550 (4 सप्ताह)

GRE 

ग्रेजुएट रिकॉर्ड एग्जामिनेशन (GRE) सबसे पसंदीदा प्रवेश परीक्षा है जो दो वेरिएंट – GRE जनरल टेस्ट और GRE सब्जेक्ट टेस्ट में उपलब्ध है। मुख्य रूप से, आपको एनालिटिकल राइटिंग, वर्बल रीजनिंग और क्वांटिटेटिव रीजनिंग जैसे मापदंडों पर टेस्ट किया जाएगा। हमारे GRE सलाहकार विश्लेषणात्मक लेखन में सर्वश्रेष्ठ स्कोर करने के लिए अंग्रेजी भाषा पर मजबूत पकड़ विकसित करने में मदद करेंगे।

कॉम्प्रिहेंसिव प्रोग्राम INR 47,200 (6 सप्ताह)
क्वांट मास्टर INR 26,550 (4 सप्ताह)
वर्बल मास्टर INR 26,550 (4 सप्ताह)

SAT

स्कोलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट (SAT) एक पसंदीदा परीक्षा है, जिसे अमेरिका में अध्ययन करने के लिए अर्हता (क्वालिफिकेशन) प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। SAT जनरल टेस्ट पढ़ने, लिखने और गणितीय कौशल के बारे में आपकी क्षमताओं की जांच करेगा, जबकि एसएटी विषय टेस्ट चुने हुए अनुशासन पर आपके आदेश का परीक्षण करेगा।

कॉम्प्रिहेंसिव प्रोग्राम INR 47,200 (6 सप्ताह)
प्राइवेट टुटोरिंग INR 1.18 लाख (6 महीने)

PTE

Pearson Test of English (PTE) एक अकादमिक गैर-देशी अंग्रेजी बोलने वालों के लिए एक कंप्यूटर आधारित अंग्रेजी भाषा की परीक्षा है। यह परीक्षा उन छात्रों के लिए है जो विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं। यह उम्मीदवारों के पढ़ने, लिखने, सुनने और बोलने के कौशल को टेस्ट करता है। हमारे IELTS विशेषज्ञ आपको इसमें सफल होने में मदद करेंगे।

रजिस्ट्रेशन फीस 13,300
लेट फीस 665

टेस्टिमोनियल्स

Leverage Live अटेंड कर रहे या कर चुके कैंडिडेट्स ने अपने सेशन के बारे में क्या कहा, कुछ इस प्रकार है:

Leverage Live
Leverage Live
Leverage Live
Leverage Live
Leverage Live

FAQs

Leverage Live एक्सपर्ट्स की प्रोफाइल क्या है?

Leverage Edu ऐसे इंस्ट्रक्टर्स को अपने साथ जोड़ता है जो टीचिंग के समृद्ध अनुभव के साथ आते हैं, कोर्सेज बनाते हैं और छात्रों को उनके लक्षित अंकों तक पहुंचाते हैं।

क्या छात्रों को यहाँ तैयारी कराते समय रणनीतिक सलाह दी जाती है?

हमारे क्यूरेटेड प्रोग्राम कई आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। इसके साथ-साथ, जैसे ही आप अपना कार्यक्रम शुरू करते हैं, हम रणनीतिक सलाह भी प्रदान करते हैं। एक मॉक टेस्ट हमारे विशेषज्ञों को आपके प्रदर्शन का मूल्यांकन करने में मदद करता है, जो फीडबैक सत्र के तुरंत बाद आता है। विशेषज्ञ तब आपको एक व्यक्तिगत अध्ययन योजना बनाने में मदद करता है जो आपके इच्छा के स्कोर को प्राप्त करने के लिए आपकी तैयारी के कोर्स को नेविगेट करता है।

क्या आप स्टडी मैटेरियल्स की कोई पुस्तक या हार्ड कॉपी प्रदान करते हैं?

उपलब्ध कराए गए सभी संसाधन ऑनलाइन उपलब्ध हैं। हम अपने किसी भी कोर्से के लिए स्टडी मैटेरियल्स की कोई हार्ड कॉपी प्रदान नहीं करते हैं। एक प्रभावी और संपूर्ण कार्यक्रम के माध्यम से आपको ले जाने के लिए हमारे विशेषज्ञों द्वारा स्टडी मैटेरियल्स को सावधानीपूर्वक चुना जाता है।

लाइव सेशन अटेंड करने के लिए आदर्श इंटरनेट स्पीड कितनी होनी चाहिए?

4-8 Mbps की स्थिर इंटरनेट कनेक्शन स्पीड पर आप सभी ऑडियो-विज़ुअल सामग्री को बिना किसी बाधा के देख सकते हैं। कम स्पीड पर, कंटेंट को लोड होने में 30-45 सेकंड का समय लग सकता है, लेकिन एक बार जब कंटेंट चलना शुरू हो जाता है, तो बाकी कंटेंट भी सही तरीके से चलता है।

उम्मीद करते हैं कि इस ब्लॉग से आपको Leverage Live की सारी जानकारी मिल गई होगी। आज ही Leverage Live पर फ्री डेमो के लिए Leverage Edu पर हमसे संपर्क करें। हम आगे यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको प्रवीणता परीक्षणों में एवरेज से अधिक अंक प्राप्त हों!

Leave a Reply

Required fields are marked *

*

*

15,000+ students realised their study abroad dream with us. Take the first step today.
Talk to an expert