Duolingo का सबसे सस्ते और सुरक्षित इंग्लिश लैंग्वेज टेस्ट का दावा

1 minute read
Duolingo के संस्थापक लुइस वॉन आह यूके सरकार के साथ Duolingo टेस्ट को लेकर बातचीत कर रहे हैं। इन्होंने वीज़ा आवेदकों के लिए £50 प्रति समय से कम पर अपने ऑनलाइन परीक्षण की पेशकश की है।

लुइस वॉन आह ने कहा कि Duolingo परीक्षा में धोखाधड़ी का जोखिम कम है और यह यूके में अध्ययन या काम करने के इच्छुक लोगों के लिए उचित होगा। 

क्योंकि फरवरी में, सांसदों ने गृह कार्यालय पर अन्याय का आरोप लगाया और सबूत पेश किए थे कि यूके के टेस्ट सेंटरों में हजारों अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर अंग्रेजी भाषा की परीक्षा में गलत तरीके से नकल करने का आरोप लगाया गया था। कई छात्रों को निर्वासित भी किया गया था। 

डुओलिंगो को अमेरिका के कुछ शीर्ष विश्वविद्यालयों जैसे हार्वर्ड , स्टैनफोर्ड और एमआईटी द्वारा स्वीकार किया जाता है। लेकिन डुओलिंगो को यूके सरकार  द्वारा अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है ।

लुइस वॉन आह का कहना है कि “हमारी यूके सरकार से बात चल रही है लेकिन मुझे नहीं पता कि यूके सरकार कितनी तेजी से फैसला लेती है। मेरा अनुभव है कि सभी सरकारें बहुत धीमी गति से चलती हैं। इसलिए मुझे नहीं पता कि इसमें कितना समय लगेगा। लेकिन अगर ऐसा होता है तो यह दुनिया के लिए वास्तव में अच्छा होगा।” 

डुओलिंगो के संस्थापक ने कहा कि ऑनलाइन परीक्षण भौतिक केंद्रों में परीक्षण की तुलना में अधिक निष्पक्ष और सुरक्षित थे। 

लुइस आगे कहते हैं कि “जिस चीज पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है वह 2017 में थी जब मुझे पता चला कि Duolingo का इस्तेमाल पूरे यूरोप में शरणार्थियों द्वारा उस देश की भाषा सीखने के लिए किया जा रहा था, जहां वे जा रहे थे। उसी हफ्ते मुझे पता चला कि बिल गेट्स ने भी Duolingo का उपयोग किया था। मेरे लिए वह कॉम्बिनेशन अविश्वसनीय था।”

वर्तमान में, वीज़ा आवेदकों को एक एप्रूव्ड सेंटर में “सिक्योर इंग्लिश लैंग्वेज टेस्ट” देकर अंग्रेजी की अपनी समझ का प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। होम ऑफिस के आंकड़ों के अनुसार, ये 134 देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध हैं। फिर भी 67 देशों के लोगों को परीक्षा देने के लिए विदेश जाना पड़ता है। इन देशों में अफ्रीका में माली, नाइजर और 20 से अधिक अन्य शामिल हैं जैसे- उरुग्वे, पराग्वे और वॉन आह के मूल देश, ग्वाटेमाला और कई कैरिबियन और प्रशांत द्वीपों सहित दक्षिण अमेरिकी देश आदि ।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*