सूरत में बोर्ड परीक्षा के 19 स्टूडेंट्स ने किया दुर्व्यवहार, कार्रवाई के लिए भेजा

1 minute read
surat baord ki pariksha me 19 students pakde gaye malpractice me fir jaanch ke liye bheja

सूरत जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने 27 अप्रैल को 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में 19 स्टूडेंट्स कथित दुर्व्यवहार (malpractices) में पाए गए। डीडीओ ने बताया कि इन स्टूडेंट्स के नाम कार्रवाई के लिए एजुकेशन डिपार्टमेंट को भेज दिए हैं। 

कथित दुर्व्यवहार (malpractices) में शामिल 19 स्टूडेंट्स में से 10वीं कक्षा के 13 स्टूडेंट् हैं, जिनमें से 7 एक ही क्लास के थे। वहीं दूसरी ओर 12वीं के साइंस के 2 और वाणिज्य बैच के 4 स्टूडेंट्स भी कथित रूप से नकल करते पाए गए।

सूरत जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) दीपक दर्जी ने बताया कि हमने उन छात्रों से बयान लिए हैं जो नकल करते पाए गए थे। सभी छात्रों ने पहले तो अपराध से इनकार किया, लेकिन जब उन्हें सीसीटीवी फुटेज दिखाया तो उन्होंने स्वीकार किया और माफी भी मांगी। 

सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद ही तैयार की गई रिपोर्ट

डीडीओ ने कहा कि हमने क्लासरूम हॉल सुपरवाइजर के बयान भी लिए हैं। यह स्टेट के एजुकेशन डिपार्टमेंट पर निर्भर करता है कि वह (आगे की कार्रवाई) तय करे और हम निर्देशों को लागू करेंगे। विभिन्न स्कूलों की ओर से दिखाई गई सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद ही रिपोर्ट तैयार की गई थी। डीईओ ने सभी स्टूडेंट्स और हॉल सुपरवाइजरों को पूछताछ के लिए बुलाया था।

परीक्षा में 1.62 लाख स्टूडेंट्स हुए थे शामिल

सूरत के लगभग 1.62 लाख स्टूडेंट्स गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 10 और 12 की परीक्षा में शामिल हुए थे, जो 14 मार्च से 29 मार्च के बीच आयोजित की गई थीं। सूरत में राज्य में बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की संख्या सबसे अधिक थी।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।
———————————————–

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*