न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों का स्वागत किया

1 minute read
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों का स्वागत किया
Getty Images

2 सितंबर को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न ने ऑकलैंड विश्वविद्यालय में, अन्य देशों से लौटने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों से मुलाकात की और उनका न्यूजीलैंड में स्वागत किया है। 

जैसिंडा आर्डर्न ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, “अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के बड़े समूहों के स्वागत की प्रक्रिया शुरू करना हमारे लिए गर्व की बात है।” इसके बाद में उन्होंने मीडिया को बताया कि देश में सेकेंडरी एंड टर्शियरी एजुकेशन दोनों में छात्रों का मिश्रण है।

आर्डर्न का कहना है कि “न्यूजीलैंड आने वाले छात्रों ने बहुत लम्बे समय तक इंतज़ार किया है। ऐसे में छात्रों की खुशी देखने वाली थी, जो उनका स्वागत करते हुए मेरी ख़ुशी से मेल खाती है। 

इस कार्यक्रम में मौजूद शिक्षा मंत्री क्रिस हिपकिंस ने कहा कि विश्वविद्यालय की प्रतिक्रिया उत्साहजनक है और वे इस समय सक्रिय रूप से छात्रों की भर्ती कर रहे हैं।

सरकार द्वारा वीज़ा आवेदनों और प्रोसेसिंग टाइम की बारीकी से निगरानी करने के साथ, हिपकिंस ने संस्थानों की प्रशंसा की, उन्होंने आगे कहा कि कई विश्वविद्यालय छात्रों के साथ ऑफ़लाइन परिसर में इक्क्ठे होंगे।

हिप्किंस का कहना है कि “बहुत सारे छात्र इस महामारी के दौर में कई संस्थानों में रेमोटली पढ़ाई कर तो रहें थे लेकिन अब उन्हें वास्तव में व्यक्तिगत रूप से वहां उपलब्ध होने का अवसर मिल रहा है। छात्र अपनी इस ख़ुशी को पाने का इंतज़ार नहीं कर पा रहे हैं। यह निश्चित रूप से हमें तेजी से पुनर्निर्माण करने में मदद करेगा। ” 

हिपकिंस ने यह भी आश्वासन दिया कि उनका संगठन पूरी तरह से मदद करेगा कि वह विशेष रूप से वीज़ा प्रोसेसिंग के साथ प्रदान कर सके क्योंकि यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी सहित कई देश वर्तमान में वीज़ा प्रोसेसिंग मुद्दों का सामना कर रहे हैं।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*