DU BTech Admission 2023: पहली एलॉटमेंट लिस्ट का रिजल्ट हुआ जारी, engineering.uod.ac.in पर करें चेक

1 minute read
DU BTech Admission 2023

आज यानि 3 अगस्त 2023 को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) द्वारा बीटेक प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए पहली एलॉटमेंट लिस्ट पब्लिक कर दी गई है। 2023 में डीयू बीटेक एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करने वाले आवेदकों के लिए एलॉटमेंट स्थिति engineering.uod.ac.in पर देखी जा सकती है।

JEE मेन 2023 परीक्षा की ऑल इंडिया कॉमन रैंक लिस्ट (CRL) अकादमिक सेशन 2023 में प्रवेश के लिए डीयू बीटेक पहली एलॉटमेंट लिस्ट के आधार के रूप में कार्य करती है। जिन कैंडिडेट्स ने राउंड 1 में सीटें हासिल की हैं, उन्हें पहले सीट “स्वीकार” करनी होगी एलॉटमेंट को रिपील रोकने की समय सीमा, और उन्हें अपने दस्तावेज़ को मान्य भी करना होगा।

डाक्यूमेंट्स की वेरिफिकेशन के लिए कैंडिडेट्स को 3-9 अगस्त के बीच फैकल्टी ऑफ टेक्नोलॉजी में व्यक्तिगत रूप से जाना होगा। 11 अगस्त से डीयू बीटेक पहली सीट एलॉटमेंट के तहत सीटों को अपग्रेड करने के लिए एक विंडो होगी।

विश्वविद्यालय के मानदंड, जिसमें प्रोग्राम योग्यता, कैंडिडेट की केटेगरी (UR, OBC, SC, ST, या EWS), और उपलब्ध सीटों की संख्या शामिल है, को यह तय करते समय ध्यान में रखा जाएगा कि किस कैंडिडेट की पहली प्रायोरिटी होगी।

स्पेसिफाइड सीट के लिए आवश्यक एडमिशन कन्फर्मेशन फीस INR 100,000 है। वेरिफिकेशन प्रोसेस के बाद विश्वविद्यालय की मंजूरी मिलने पर कैंडिडेट्स को इसका भुगतान करना होगा। एडमिशन कन्फर्मेशन फीस का सफलतापूर्वक भुगतान करने के बाद ही डीयू बीटेक प्रवेश को अंतिम रूप दिया जाएगा।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*