दिल्ली विश्वविद्यालय ने इन छात्रों की पूरी फीस माफ करने की घोषणा की 

1 minute read
delhi vishwavidyalaya ne in chatro ki puri fees karne ki ghoshana ki

दिल्ली विश्ववद्यालय के स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग का 62वां स्थापना समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर दिल्ली यूनिवर्सिटी एसओएल की निदेशक पायल मागो ने फीस माफी स्कीम की घोषणा की। उन्होंने घोषणा करते हुए बताया कि दिल्ली विश्विद्यालय के स्कूल ऑफ़ लर्निंग से पढ़ने वाले वे छात्र जो 8.5 सीजीपीए या उससे अधिक अंक प्राप्त करेंगे, उनकी अगले वर्ष की फीस माफ़ कर दी जाएगी। 

छात्रों की मदद के लिए कॉल सेंटर शुरू करेगा दिल्ली विश्वविद्यालय 

छात्रों को संबोधित करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग की निदेशक पायल मागो ने बताया कि छात्रों की शंकाओं और प्रश्नों के समाधान के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय का एसओएल एक कॉल सेंटर खोलने की योजना भी बना रहा है। जल्द ही दिल्ली यूनिवर्सिटी के एसओएल के छात्रों के लिए एक कॉल सेंटर शुरू किया जाएगा।  

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 07 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

कौशल केंद्र भी शुरू किया जाएगा 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एसओएल के 62वें स्थापना समारोह के अवसर पर भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि जल्द ही दिल्ली विश्वविद्यालय एसओएल की तरफ से छात्रों में कौशल विकास और रोजगार सबंधी कौशल सिखाने के लिए एक कौशल केंद्र की स्थापना भी की जाएगी। इसके साथ ही छात्रों को पढ़ाने के लिए वर्चुअल टीचिंग की भी शुरुआत की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : HPBose Result 2024 Matric : 2023 के मुकाबले कैसा रहा 2024 में 10वीं का रिजल्ट 

उपराष्ट्रपति ने किया छात्रों को सम्मानित 

स्थापना दिवस समारोह के दौरान उपराष्ट्रपति ने दिल्ली विश्वविद्यालय के एसओएल के तीन छात्रों को सम्मानित भी किया। इनमें बीए लाइब्रेरी साइंस में दिल्ली विश्वविद्यालय की टॉपर रही पायल सिंह और एमए राजनीति विज्ञान की टॉपर नैन्सी गोयल शामिल थीं। इसके अलावा अर्जुन पुरस्कार विजेता दीक्षा डागर को भी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सर्टिफिकेट और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (7 May) : स्कूल असेंबली के लिए 7 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*