जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी नोएडा एजुकेशन सिटी, INR 45 लाख में कर सकेंगे MBBS

1 minute read
Jewar Airport ke pas banegi Noida Education City

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक नई यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। यह यूनिवर्सिटी 100 एकड़ जमीन पर बनाई जाएगी और यह नोएडा एजुकेशनल सिटी का हिस्सा होगा। लिंकन यूनिवर्सिटी ने यमुना प्राधिकरण के साथ MoU साइन किया है और यहां INR 45 लाख में MBBS कर सकेंगे। MoU INR 2,000 करोड़ के इन्वेस्टमेंट का है।

लिंकन यूनिवर्सिटी के इंडिया चैप्टर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. बी अब्दुल रफीक ने यह जानकारी दी है। यह यूनिवर्सिटी शिक्षा चाहने वालों के लिए वन-स्टॉप समाधान होगा। साथ ही यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन 1,200 बिस्तरों वाला हाॅस्पिटल भी बनाएगा और यह मल्टीप्लेक्स अस्पताल होगा। 

यूनिवर्सिटी में टेक्निकल कोर्स भी करवाए जाएंगे

लिंकन यूनिवर्सिटी के इंडिया चैप्टर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. बी अब्दुल रफीक ने बताया कि यूनिवर्सिटी एयरपोर्ट क्राफ्ट और कार्गो पर भी कोर्स ऑफर करेगी। हेल्थ के अलावा यूनिवर्सिटी में टेक्निकल कोर्स भी करवाए जाएंगे, जिससे स्टूडेंट्स के अच्छे भविष्य का सपना साकार हो सकेगा।

MBBS की डिग्री क्या है?

MBBS course (बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी) एक प्रोफेशनल बैचलर्स डिग्री है, जो छात्रों को चिकित्सा के क्षेत्र में भविष्य के लिए तैयार करने पर केंद्रित है। इस कोर्स की अवधि 5.5 साल है और इसमें एक साल की इंटर्नशिप शामिल है। यह एक बैचलर्स मेडिकल प्रोग्राम है, जो छात्रों को डॉक्टर या सर्जन बनने के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने की अनुमति देता है। 

अन्य महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहें Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*