भारतियर यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू: जाने पूरी खबर

1 minute read
IIMU ne Executive MBA program launche kiya hai

तमिलनाडु में कोयंबटूर की “भारतियर यूनिवर्सिटी” द्वारा कुछ प्रमुख ऑनलाइन कोर्सेज के लिए के लिए 03 मार्च 2023 से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 31 मार्च तक खुली रहेगी।

‘द स्कूल ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन’ स्टूडेंट्स के लिए अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम्स में बीए इंग्लिश लिटरेचर, बीबीए, बीकॉम और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में एमए इंग्लिश लिटरेचर, एमए इकोनॉमिक्स, एमकॉम, एमकॉम फाइनेंस एंड एकाउंटिंग और एमए करियर गाइडेंस जैसे कोर्सेज को ऑफर कर रहा है। भारतियर यूनिवर्सिटी को नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) में 15th रैंकिंग मिली है।

भारतियर यूनिवर्सिटी द्वारा ऑफर किए गए सभी प्रोग्राम्स “यूजीसी डिस्टेंस एजुकेशन” ब्यूरो द्वारा एप्रूव्ड हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स कोर्सेज और फीस स्ट्रक्चर के बारे में अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट https://sde.b-u.ac.in पर जाकर सभी जरुरी जानकारियां ले सकते है।

इच्छुक कैंडिडेट्स अपने चुने हुए कोर्सेज में अप्लाई करने से पहले उस कोर्स की पूरी एलिजिबिलिटी जरूर चेक कर लें ताकि एडमिशन के समय उन्हें किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

भारतियर यूनिवर्सिटी कोयम्बटूर, तमिलनाडु राज्य की पब्लिक स्टेट यूनिवर्सिटी है। इस यूनिवर्सिटी को तमिल कवि “सुब्रमण्यम भारती” के नाम पर रखा गया है। इस यूनिवर्सिटी की स्थापना वर्ष 1982 में भारतियर यूनिवर्सिटी एक्ट 1981 (1982 का एक्ट 1) के प्रावधान के तहत की गई थी।

वर्ष 1985 में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा भारतियर यूनिवर्सिटी को मान्यता प्राप्त हो गई। वर्तमान में यह कोयम्बटूर की प्रमुख यूनिवर्सिटीज़ में से एक है, जहां से लाखों स्टूडेंट्स हर साल अलग-अलग कोर्सेज में एनरोल होते हैं।

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण समाचारों के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*