Delhi NEET UG Counselling 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय ने CW कोटा कैंडिडेट्स के लिए खोला डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पोर्टल

1 minute read
Delhi NEET UG Counselling 2023 in short

दिल्ली विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मेडिकल साइंसेज ने National Eligibility Entrance Test (NEET) UG 2023 के कैंडिडेट्स से आर्म्ड फोर्सेज (CW) के पर्सनल्स के बच्चों या विधवाओं के कोटा के तहत प्रवेश चाहने वाले कैंडिडेट्स को दिल्ली NEET UG काउंसलिंग 2023 के लिए दस्तावेज जमा करने के लिए कहा है।

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने ऐसे सभी कैंडिडेट्स से FMSC द्वारा जारी निर्देशों का ध्यान रखने को कहा है।

डीयू ने कैंडिडेट्स के लिए एक ऑफिशियल वेबसाइट – fmsc.ac.in बनाई है जहां छात्र रजिस्ट्रेशन करके अपने दस्तावेज़ जमा कर सकते हैं। यह पोर्टल 3 जुलाई 2023 शाम 5 बजे तक खुला रहेगा।

FMSC की एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन में लिखा था कि “NEET UG Couselling 2023 जल्द ही शुरू होने की संभावना है। इसलिए, एजुकेशनल सेशन 2023-24 के लिए 85% दिल्ली कोटा के तहत विभिन्न UG कोर्सेज (एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस/बीयूएमएस/बीएचएमएस) में सीडब्ल्यू श्रेणी के तहत प्रवेश चाहने वाले सभी उम्मीदवारों (एनईईटी योग्य) से अनुरोध है कि वे संबंधित प्रासंगिक दस्तावेज जमा करें।

DGHS और आयुष मंत्रालय को लिखे पत्र में, मेडिकल असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने सूचित किया कि उसने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए एक पोर्टल बनाया है और “कैंडिडेट्स के बीच व्यापक प्रचार” के लिए एमसीसी और ACCC वेबसाइटों पर नोटिस प्रकाशित करने का अनुरोध किया है।

MCC ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर नोटिस पब्लिश किया है। नोटिस में लिखा है कि “अकादमिक ईयर 2023-24 के लिए 85% दिल्ली कोटा के तहत विभिन्न यूजी पाठ्यक्रमों (एमबीबीएस/बीडीएस/बीएएमएस/बीयूएमएस/बीएचएमएस) में सीडब्ल्यू श्रेणी के तहत प्रवेश चाहने वाले उम्मीदवार फैकल्टी द्वारा जारी निर्देशों (नोटिस की प्रति नीचे संलग्न है) पर ध्यान दे सकते हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान किए गए पोर्टल पर दस्तावेज़ जमा करने के लिए चिकित्सा विज्ञान, दिल्ली विश्वविद्यालय।

ऐसे ही अन्य हत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*