5000+ भारतीय छात्रों ने पिछले एक वर्ष में किया उच्च शिक्षा के लिए आयरलैंड में प्रवेश

1 minute read
5000 भारतीय छात्रों ने पिछले एक वर्ष में किया उच्च शिक्षा के लिए आयरलैंड में प्रवेश

आयरलैंड में एडवांस्ड शिक्षा प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालयों को MCI और WHO द्वारा मान्यता प्राप्त है। आयरलैंड में एमएस और एमबीबीएस अंतरराष्ट्रीय छात्रों को सस्ते फी स्ट्रक्चर और हाई क्वालिटी वाले बुनियादी ढांचे और व्यक्तियों के विकास के लिए शिक्षा प्रदान की जाती है।

विदेश में पढ़ाई करना लगभग सभी छात्रों का सपना होता है। विदेश में पढ़ाई का विकल्प चुनने से आप दुनिया को एक्सप्लोर कर सकते हैं। वहां आपको नए देशों को पूरी तरह से नई गतिविधियों और रिवाजों को एक्सपीरियंस करने का अवसर मिलेगा। विदेश में अध्ययन करने की बात आती है तो आयरलैंड भी भारतीय छात्रों द्वारा चुने जानें वाले डेस्टिनेशन में से एक है। 

पिछले अकादमिक ईयर में 5,000 से अधिक छात्रों ने आयरलैंड को अपने स्टडी-अब्रॉड डेस्टिनेशन के रूप चुना। स्टूडेंट्स के इंजीनियरिंग, कम्प्यूटिंग, व्यवसाय, नर्सिंग और सामाजिक विज्ञान कुछ लोकप्रिय कोर्सेज हैं।

आयरलैंड सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार “हाल ही में AI, एग्री-टेक, डेटा एनालिटिक्स, फिन-टेक और साइबर सुरक्षा जैसी उभरती टेक्नोलॉजी पर ध्यान केंद्रित करने वाले कोर्सेज में रुचि बढ़ी है”।

आयरलैंड द्वारा हाल ही में नई दिल्ली में एक एजुकेशन फेयर आयोजित किया गया जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने विभिन्न कोर्सेज के लिए रुचि दिखाई। एक रिलीज़ के अनुसार “फेयर्स में आयरलैंड के 16 हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूशन उपस्थित थे, जिन्होंने दिल्ली में लगभग 350 छात्रों और अभिभावकों के साथ चर्चा की”।

छात्रों को फेयर्स में वीज़ा प्रोसेसिंग, उपलब्ध कोर्सेज, इंटेक, ऑफरिंग, कैंपस लाइफ, अकोमेडेशन, इंटरनेशनल स्टूडेंट सपोर्ट, स्कॉलरशिप्स, और कल्चर के बारे में जानकारी प्रदान की गई। 

Mr Barry O’ Driscoll, रीजनल मैनेजर,, आयरलैंड में शिक्षा के लिए भारत और दक्षिण एशिया ने कहा, “हम महामारी के बाद अपने पहले इन-पर्सन फेयर के साथ वापस आकर बेहद खुश हैं। फेयर्स छात्रों और माता-पिता को मिलने का एक शानदार अवसर प्रदान करते हैं। हमारा लक्ष्य छात्रों को उनकी शिक्षा यात्रा के बारे में सूचित निर्णय लेने और जीवन में बड़ी सफलता हासिल करने में मदद करना है और हमें विश्वास है कि हम काफी हद तक उनके उद्देश्यों को पूरा करने में सक्षम थे।”

आयरलैंड में पढ़ाई आयरलैंड के कुछ बेहतरीन अस्पतालों में कैंपस प्लेसमेंट और इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करता है। परिसरों में भारतीय छात्रावास और निश्चित रूप से भारतीय भोजन है। साथ ही, विश्वविद्यालयों में 100% रैगिंग मुक्त वातावरण भी है।

आयरिश सरकार ने देश के शैक्षणिक बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए अत्यधिक निवेश किया है, जिससे यह दुनिया भर में एक पसंदीदा स्टडी लोकेशन बन गया है। इसके अलावा, देश के उच्च शिक्षण संस्थान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित और क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेट और योग्यता प्रदान करते हैं और दुनिया भर के छात्रों के लिए 5,000 से अधिक कोर्सेज पेश किए जाते हैं।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*