Punjab Board Class 12 Result 2024 : 30 अप्रैल तक जारी हो सकता है रिजल्ट, इन वेबसाइट से कर पाएंगे डाउनलोड

1 minute read
Punjab Board Class 12 Result 2024

Punjab Board Class 12 Result 2024 : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) जल्द ही 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर सकता है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पीएसईबी द्वारा इस महीने के अंत तक (30 अप्रैल 2024) परिणाम घोषित कर सकता है। हालांकि, पीएसईबी द्वारा रिजल्ट डेट को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। एक बार परिणाम जारी होने के बाद, जो छात्र 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे पीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

जिन छात्रों ने PSEB Class 12th Board exams 2024 में भाग लिया था,वे रिजल्ट जारी होने के बाद अपने रोल नंबर और प्रवेश पत्र की साहयता से अपने परिणाम को चेक कर पाएंगे। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परिणामों के संबंध में किसी भी अपडेट के लिए PSEB की ऑफिशियल वेबसाइट को नियमित रूप से जांचते रहें।

Punjab Board Class 12 Results 2024: इन वेबसाइट्स पर जारी होगा रिजल्ट

छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद निम्नलिखित वेबसाइटों पर देख सकते हैं:

PSEB रिजल्ट के साथ बोर्ड टॉपर्स के नाम की घोषणा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा। पीएसईबी अधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पास प्रतिशत सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी प्रदान करता है।

Punjab Board Class 12 Results 2024: इन स्टेप से चेक कर पाएंगे रिजल्ट 

  • स्टेप 1: पीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: होम पेज पर दिए गए Punjab Board Class 12 Result 2024 लिंक (जारी होने के बाद) पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3: अब कैंडिडेट के सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • स्टेप 4: छात्र आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें
  • स्टेप 5: इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी और आपका रिजल्ट स्क्रीन पर होगा।

पीएसईबी ने 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 13 फरवरी से 30 मार्च तक आयोजित की थी। परीक्षा राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

संबंधित आर्टिकल

उम्मीद है आप सभी को Punjab Board Class 12 Result 2024 से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*