अंतरराष्ट्रीय छात्र ऑस्ट्रेलिया में वापिस लौटकर दे रहें हैं आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक समृद्धि में योगदान

1 minute read
अंतरराष्ट्रीय छात्र ऑस्ट्रेलिया में वापिस लौटकर दे रहें हैं महत्वपूर्ण योगदान

ऑस्ट्रेलियन ब्यूरो ऑफ़ स्टैटिस्टिक्स द्वारा 13 दिसंबर 2022 को जारी किए गए डेटा से पता चला है कि सीमाओं के खुलने के बाद से बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय छात्र ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं। 

यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया की चीफ एग्जीक्यूटिव कैटरिओना जैक्सन ने कहा, “लेटेस्ट गवर्नमेंट डेटा यह कन्फर्म करता है कि अंतरराष्ट्रीय छात्र लगातार ऑस्ट्रेलिया के विश्व स्तरीय विश्वविद्यालयों में लौट रहे हैं, जो अच्छी खबर है।”

कैटरिओना जैक्सन ने आगे कहा कि “हम इस प्रगति पर गर्व कर सकते हैं, लेकिन हमें महामारी से पहले जो ताकत की स्थिति थी उसमें लौटने के लिए काम करना है। हम यह भी जानते हैं कि रिटर्न पैटर्न पूरे क्षेत्र में भी नहीं हैं, कुछ विश्वविद्यालयों में रिटर्न धीमा मिल रहा है।”

कैटरिओना जैक्सन नें आगे यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय छात्र राष्ट्र के लिए एक विशाल सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक योगदान देते हैं। “महामारी से पहले एजुकेशन तीसरे सबसे बड़े एक्सपोर्ट अर्नर के रूप में लगभग $41 बिलियन उत्पन्न करती थी।”

“हम ऑस्ट्रेलिया की आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक समृद्धि में योगदान करने के लिए सर्वोत्तम लोगों को आकर्षित करने और बनाए रखने के तरीके को आकार देने के लिए सरकार की माइग्रेशन रिव्यू में योगदान करने के लिए तत्पर हैं।”

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*