यूनिवर्सिटी ऑफ वोलोंगोंग के भारतीय कैंपस की फीस भारत में उसके ऑस्ट्रेलिया के कैंपस से है आधी

1 minute read
university of wollongong ke bhartiya campus ki fees iske australia ke campus se hai aadhi

12 मई 2023 को गुजरात के Gujarat International Finance Tec-City (GIFT) शहर में अपना ऑपरेशन शुरू करने के लिए ऑफिशियल अप्रूवल प्राप्त करने के बाद यूनिवर्सिटी ऑफ वोलोंगोंग (UoW) के प्रोपोज़्ड इंडियन कैंपस में ट्यूशन फीस में ऑस्ट्रेलिया में इसके ओरिजिनल कैंपस से आधा होगा।

International Financial Services Centre Authority (IFSCA) के अधिकारियों की उपस्थिति में गांधीनगर में वोलोंगोंग यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर पेट्रीसिया एम डेविडसन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक के बाद यह घोषणा की गई।

प्रोफेसर डेविडसन ने बताया कि UoW की सितंबर में शॉर्ट कोर्स लॉन्च करके ऑपरेशन शुरू करने की योजना है। हालांकि, फुल टाइम डिग्री कोर्सेज में एनरोलमेंट 2024 में शुरू होगा।

उदाहरण के लिए, UOW में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (AUD) में मास्टर ऑफ एप्लाइड फाइनेंस कोर्स की फीस इसके प्रॉस्पेक्टस के अनुसार 48,096 है। हालाँकि, उस राशि का केवल आधा या AUD 24,048, भारत में कोर्सेज को आगे बढ़ाने के लिए एक छात्र द्वारा भुगतान किया जाना होगा।

UoW द्वारा इस वर्ष लॉन्च किए जाने वाले लघु पाठ्यक्रमों में कम्प्यूटिंग में ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट और फाइनेंशियल डोमेन में मास्टर ऑफ कंप्यूटिंग शामिल हैं, जबकि Applied Finance and Financial Technology (Fintech) में मास्टर्स 2024 में लॉन्च किया जाएगा। इसका पालन किया जाएगा। 2025 में बैचलर्स ऑफ बिजनेस एंड कंप्यूटिंग साइंस द्वारा।

इसके अलावा, 2024-24 शैक्षणिक सत्र के दौरान, UoW 50 छात्रों को प्रवेश दे सकता है।

इसके अलावा, UoW ने अपने GIFT सिटी स्थान में एक ग्लोबल कैपिटल मार्केट रिसर्च सेंटर स्थापित करने की भी योजना बनाई है, जो भारतीय पूंजी बाजारों पर ध्यान देने के साथ पीएचडी छात्रों को ट्रेनिंग देने और रिसर्च के डिस्ट्रीब्यूशन पर केंद्रित है।

UoW ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (NSE) के साथ काम करना शुरू कर दिया है और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और सिंगापुर एक्सचेंज (SGX) से सैद्धांतिक समर्थन प्राप्त है।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*