क्रेस्ट ओलंपियाड परीक्षा 2023-24 : स्कॉलरशिप, अवार्ड के अलावा स्टूडेंट्स को होते हैं ये फायदे

1 minute read
CREST Olympiads 2023-24 ke liye registration process start ho gaya hai

क्रेस्ट ओलंपियाड 2023-24 एकेडमिक कंप्टीशन है और इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इसमें 40 से अधिक देशों के स्टूडेंट्स भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। जो स्टूडेंट्स इसमें शामिल होते हैं और अच्छा स्कोर करने पर स्काॅलरशिप के लिए एलिजिबिल माने जाते हैं। इसके अलावा, स्कूलों और विदेशी कॉलेजों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए क्रेस्ट ओलंपियाड स्कोर महत्वपूर्ण माना जाता है।

क्रेस्ट ओलंपियाड एग्जाम देने से प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे SAT, JEE और NEET आदि एग्जाम की तैयारी की समझ विकसित हो जाती है। क्रेस्ट ओलंपियाड स्टूडेंट्स को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी योग्यता का आकलन करने का मौका देता है। 

ओलंपियाड में मैथ, साइंस और इंग्लिश के अलावा अन्य सब्जेक्ट्स में अपनी नाॅलेज और स्किल दिखाने का मौका मिलता है, जोकि स्टूडेंट्स को भविष्य के लिए तैयार करता है। कैंडिडेट्स क्रेस्ट ओलंपियाड से जुड़ी अधिक जानकारी और रजिस्ट्रेशन के लिए www.crestolympiads.com पर विजिट कर सकते हैं।

News 2023 10

अच्छे स्कोर पर गोल्ड, सिल्वर और ब्राॅंज मेडल

क्रेस्ट ओलंपियाड के निदेशक नितिन गोदावत ने कहा कि बच्चों को प्रोत्साहित करना और उन्हें सफलता का मार्ग देना क्रेस्ट ओलंपियाड महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ओलंपियाड में अच्छा स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स के लिए ट्रॉफियों से लेकर गोल्ड, सिल्वर और ब्राॅंज मेडल के अलावा टाॅप 50 स्टूडेंट्स के लिए अन्य अवाॅर्ड्स हैं।

इतनी है रजिस्ट्रेशन फीस

भारतीय स्कूली छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन फीस INR 225 है, जबकि अंतरराष्ट्रीय छात्रों को USD 15 का भुगतान करना होगा। 

कैटेगरी के हिसाब से ये हैं परीक्षा तिथियां

क्रेस्ट गणित ओलंपियाड (CMO) लेवल 1 के लिए 2 और 22 दिसंबर 2023 और लेवल 2 के लिए 6 फरवरी 2024 निर्धारित है। क्रेस्ट इंटरनेशनल स्पेल बी (CSBW) विंटर राउंड लेवल 1 के लिए 9 और 20 जनवरी 2024 को एग्जाम होगा। क्रेस्ट साइंस (CS)) लेवल 1 के लिए 5 और 16 दिसंबर 2023 और लेवल 2 के लिए 2 फरवरी 2024 और क्रेस्ट साइबर ओलंपियाड (CCO) लेवल 1 के लिए 11 और 23 जनवरी 2024 निर्धारित हैं।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*