समोसे और मिठाईओं के साथ मनाया TUS के छात्रों ने दीपावली का यह पावन अवसर

1 minute read
TUS में मनाया गया दीपावली का पावन अवसर

टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ऑफ़ द शैनन (TUS) में पढ़नें वाले भारतीय स्टूडेंट्स इस साल दीपावली के अवसर पर दीपावली समारोह के लिए इकट्ठा हुए। फेस्टिवल ऑफ़ लाइट्स के नाम से प्रसिद्ध, दीपावली पर इस साल TUS के छात्रों ने अपनी ट्रेडिशनल कॉस्ट्यूम्स, भारतीय संगीत और बढ़िया भोजन के साथ इस दिन को धूम-धाम से मनाया।

दीपावली न सिर्फ भारत में बल्की सॉउथर्न एशिया में भी मनाया जाने वाला पर्व है जिसे फेस्टिवल ऑफ़ लाइट्स के नाम से जाना जाता है। बुराई पर अच्छाई की जीत को पर्व की तरह मनाए जाने वाला यह त्यौहार हिन्दुओं के नए साल के रूप में भी मनाया जाता है। 

दीपावली के लिए पकवान जैसे समोसे और मिठाईयों का सेवन किया गया। भारतीय छात्रों की संख्या कि बात की जाए तो TUS में 160 से भी ज़्यादा भारतीय स्टूडेंट्स शामिल हैं। जिसमें से बिज़नेस, एकाउंटिंग, हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट, डाटा एनालिटिक्स, सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्लाउड नेटिव कंप्यूटिंग, साइबर सिक्योरिटी, डिजिटल मार्केटिंग, नर्सिंग, बायोफार्मास्यूटिकल्स टेक्नोलॉजी और क्वांटिटी सर्वेइंग जैसी फ़ील्ड्स को भारतियों द्वारा ज़्यादा महत्वता दी गई है। 

इंटरनेशनल के वीपी, दोनाचा मकनमारा ने कहा कि TUS पेंडेमिक के दौरान भी अपने भारतीय पार्टनर्स के साथ जुड़ा रहा है और इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान हमने गुरुग्राम, भारत में स्थित वन स्टेप ग्लोबल के साथ अपना रिप्रेजेन्टेटिव ऑफिस खोलने के लिए कमिट किया है। यह देखकर हमें अत्यंत खुशी हो रही है कि हमारे भारतीय छात्र इस साल फिर से कैंपस में दीपावली मना रहे हैं। 

जैसा कि हम अपनी नई स्ट्रैटेजीज़ प्लान कर रहे हैं, हमने यह निर्णय लिया है कि हम अपने बाकी के छह कैम्पसिस के अंतरराष्ट्रीयकरण और मिडवेस्ट और मिडलैंड्स क्षेत्रों में अपने ग्रेजुएट्स को इंडस्ट्री से जोड़ने के लिए पूरी तरह से कमिटेड रहेंगे और परस्पर कोशिश करेंगे।

TUS ने दो साल पहले भारत में एक रिप्रेजेन्टेटिव ऑफिस खोला और इस तरकीब ने कैम्पसिस को भारतीय छात्रों के लिए आकर्षक बनाने और उनकी पसंद से उन्हें हायर एजुकेशन चुनने में सहयोग दिया। इंटरनेशनल रिलेशन्स के डेप्युटी डायरेक्टर, कार्ल टर्ली नई दिल्ली, पुणे, मुंबई, चेन्नई और बंगलोर में होने वाले एजुकेशन फेयर्स की तरफ ट्रैवल करेंगे। यह फेयर्स 18 नंबर 2022 से 27 नंबर तक जारी रहेंगे।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*