Scholarship Alert:  मैक्वेरी यूनिवर्सिटी देगी AUD 40,000 तक की स्कॉलरशिप, यहां देखें डिटेल

1 minute read
Scholarship Alert

Scholarship Alert: मैक्वेरी यूनिवर्सिटी ने भारत के प्रतिभाशाली छात्रों को प्रति वर्ष 10,000 AUD की स्कॉलरशिप की घोषणा की है। इस स्कॉलरशिप के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट – mq.edu.au के माध्यम से अप्लाई करना होगा। जो स्टूडेंट्स 2024-25 से मैक्वेरी यूनिवर्सिटी में अपनी पढ़ाई शुरू करेंगे, वे इस स्कॉलरशिप के लिए पात्र होंगे।

स्टूडेंट्स के पास होने चाहिए ये एलिजिबिलिटी

इस स्कॉलरशिप के लिए पात्र होने के लिए, छात्र को होना चाहिए:

  • एक फुल टाइम इंटरनेशनल स्टूडेंट्स जो मैक्वेरी यूनिवर्सिटी में UG या PG डिग्री प्राप्त कर रहा है।
  • भारत और श्रीलंका के नागरिक हों।
  • मैक्वेरी यूनिवर्सिटी से फुल ऑफर प्राप्त हो आदि।

स्कॉलरशिप मैक्वेरी के सिडनी परिसर में पढ़ाए जाने वाले सभी कोर्सवर्क डिग्री प्रोग्राम को कवर करने वाली ट्यूशन फीस के लिए AUD $10,000 एनुअल स्कॉलरशिप के रूप में दी जाएगी। इसका मतलब है, चार साल की UG डिग्री में प्रवेश लेने वाले स्टूडेंट्स को उनकी कुल ट्यूशन फीस से चार वर्ष में AUD $40,000 तक की छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (19 March) : स्कूल असेंबली के लिए 19 मार्च की मुख्य समाचार सुर्खियां

बता दें की स्टूडेंट्स के आवेदन पूरे वर्ष स्वीकार किए जाएंगे और सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इस स्कॉलरशिप के लिए ऑटोमेटिक रूप से मूल्यांकन किया जाएगा।

मैक्वेरी में स्टडी के मेन क्षेत्रों में बैंकिंग और फाइनेंस (फिनटेक, एनवायरनमेंट फाइनेंस, फाइनेंसियल मैनेजमेंट), डेटा साइंस, आईटी (आईओटी, एआई, इन्फॉर्मेशन सिस्टम, नेटवर्किंग, साइबर सिक्योरिटी), इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल, मेक्ट्रोनिक्स, रिन्यूएबल एनर्जी), बिजनेस एनालिटिक्स, आर्ट, मीडिया और कम्युनिकेशन शामिल हैं। 

मैक्वेरी यूनिवर्सिटी के बारे में

मैक्वेरी विश्वविद्यालय की स्थापना 1964 में हुई थी , जिसका नाम न्यू साउथ वेल्स कॉलोनी के शुरुआती गवर्नर लाचलान मैक्वेरी के नाम पर रखा गया था। इस यूनिवर्सिटी में 40 हजार से अधिक छात्र पढ़ते हैं। मैक्वेरी विश्वविद्यालय को दुनिया भर के विश्वविद्यालयों में शीर्ष 2% स्थान दिया गया है । 
इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*