Opportunities After Gate Exam : जानिए गेट परीक्षा पास करने के बाद किन क्षेत्रों में बनाए करियर

1 minute read
Opportunities After Gate Exam

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी कि GATE परीक्षा एक ऑनलाइन राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा जो संयुक्त रूप से IIT और IISC द्वारा इंजीनियरिंग के क्षेत्र में ग्रेजुएट छात्रों के लिए आयोजित की जाती है। यह हमारे देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक हैं जिसमें हर साल लाखों उम्मीदवार शामिल होते हैं। इंजीनियरिंग करने के बाद अपना करियर बनाने के लिए GATE एग्जाम एक बहुत अच्छा विकल्प है।

ऐसे में अगर आप भी इंजीनियरिंग में रूचि रखते हैं और अगले वर्ष GATE परीक्षा में भाग लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि इस परीक्षा को पास करने के बाद आप किन क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि गेट परीक्षा को पास करने के बाद आप किन क्षेत्रों में करियर बना सकते हैं।

GATE परीक्षा के बाद शीर्ष अवसर

गेट एग्जाम पास करने के बाद आप न केवल देश के टॉप इंस्टीट्यूट्स के लेकर देश की टॉप कंपनियों में डायरेक्ट जॉब पा सकते हैं। इसके अलावा आप नीचे दिए गए सर्वोत्तम कैरियर अवसरों की सूची देख सकते हैं।

  • गेट परीक्षा में क्वालीफाई होने के बाद आप सीधे M. Tech के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम (पीएसयू) में नौकरी करने का मौका पाए सकते हैं।
  • गेट परीक्षा में क्वालीफाई होने के बाद आप सीधे पीएचडी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • इसके अलावा आप मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा कर सकते हैं।
  • या फिर बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : GATE परीक्षा देने वाले हैं, तो जान लें ये और पाएं अच्छे अंक

उम्मीद है आपको Opportunities After Gate Exam के बारे में जानकारी मिल गई होगी। अन्य भर्ती और परीक्षा तिथियों पर नवीनतम अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*