इस यूनिवर्सिटी से BTech करने के बाद मिलता है लाखों का पैकेज, फीस है बेहद कम 

1 minute read
iss university se b.tech karne ke baad milta hai lakho ka package fees hai behad kam

किसी भी कॉलेज में एडमिशन लेने से पहले स्टूडेंट्स सबसे पहले यह देखते हैं कि इस कॉलेज से कोर्स करने के बाद उन्हें प्लेसमेंट कैसा मिलेगा। पैकेज अच्छा मिलेगा या नहीं? वहीं प्रोफेशनल कोर्सेज की फीस भी काफी महंगी होती है। 

बात अगर बीटेक की करें तो एक एवरेज प्राइवेट कॉलेज में भी बीटेक की फीस INR 7-8 लाख के बीच होती है। लेकिन अगर आप जादवपुर यूनिवर्सिटी से बीटेक की पढ़ाई करते हैं तो आपको फीस के रूप में बेहद कम पैसे देने होंगे और यहाँ से बीटेक करने के बाद आप टॉप कम्पनीज़ में लाखों के पैकेज पर प्लेसमेंट हासिल कर सकते हैं।  

जादवपुर यूनिवर्सिटी कराती है लगभग INR 1 लाख की फीस में बीटेक 

जादवपुर यूनिवर्सिटी एक स्टेट यूनिवर्सिटी है। यह पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित है। इसकी स्थापना सन 1955 में हुई थी। इसे देश की टॉप यूनिवर्सिटीज़ में से एक माना जाता है। यह यूनिवर्सिटी बीटेक कोर्स के लिए बहुत ही अच्छी मानी जाती है। NIRF 2023 में इसे इंजीनियरिंग के लिए देश की 10वीं सबसे अच्छी यूनिवर्सिटी का स्थान दिया गया है। जादवपुर यूनिवर्सिटी से बीटेक करने के लिए स्टूडेंट्स को INR 95,000-1.25 लाख तक की फीस चुकानी होती है।  

एडमिशन के लिए देना होगा एंट्रेंस एग्जाम 

जादवपुर देश की टॉप यूनिवर्सिटी है। इस कारण से यहाँ एडमिशन मिलना आसान नहीं होता है। जादवपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स को वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (WBJEE) पास करना होता है। इसमें प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाती है। मेरिट लिस्ट के आधार पर फिर बीटेक कोर्स में एडमिशन दिया जाता है। 

बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स को मिलता है लाखों के पैकेज पर प्लेसमेंट   

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जादवपुर यूनिवर्सिटी में बीटेक कोर्स करने के बाद स्टूडेंट्स को कुछ बड़ी कंपनियों के द्वारा  न्यूनतम INR 10 लाख से लेकर अधिकतम INR 80 लाख तक का भी पैकेज ऑफर किया जाता है। जादवपुर में प्लेसमेंट के लिए कई बड़ी कंपनियां जैसे Apple, HSBC, Livpure, Jio आदि आती हैं। वर्ष 2022 में जादवपुर यूनिवर्सिटी में 95% से अधिक बीटेक स्टूडेंट्स को बड़ी कंपनियों में मोटे पैकेज पर प्लेसमेंट मिला था।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*