IIT जोधपुर ने लॉन्च किया ऑनलाइन MBA प्रोग्राम

1 minute read
IIT Jodhpur ne launch kiya online MBA program

IIT जोधपुर वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए एमबीए प्रोग्राम लेकर आ रहा है। यह एक ऑनलाइन MBA प्रोग्राम होगा। यह एमबीए प्रोग्राम फिनटेक और साइबर सिक्योरिटी के फील्ड के लिए चलाया जा रहा है। इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स को वर्किंग प्रोफेशनल होना ज़रूरी है और उसका इंजीनियरिंग ग्रेजुएट भी होना ज़रूरी है।

आईआईटी जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट पर करें आवेदन 

IIT जोधपुर के ऑनलाइन MBA प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स IIT जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट oa.iitj.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। IIT जोधपुर के ऑनलाइन MBA प्रोग्राम में एडमिशन के लिए अप्लाई करने की आख़िरी तारीख 12 जून 2023 है। IIT जोधपुर ऑनलाइन MBA फॉर साइबर सिक्योरिटी एंड फिनटेक की ऑनलाइन क्लासेस 2 जुलाई 2023 से शुरू हो जाएंगी।  

एप्लिकेशन फीस और आवश्यक योग्यताएं 

IIT जोधपुर के ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट के पास कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री होना ज़रूरी है। एससी/एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के कैंडिडेट्स को 5% की छूट दी गई है।  इसके अलावा कैंडिडेट के पास साइबर सिक्योरिटी और फिनटेक के क्षेत्र में कम से कम 2 वर्षों का वर्क एक्सपीरियंस होना आवश्यक है। IIT जोधपुर के ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए अप्लाई करने के लिए जनरल वर्ग के कैंडिडेट्स को INR 1,000 एप्लिकेशन फीस के रूप में ऑनलाइन पेमेंट के माधयम से भरने होंगे। SC/ST/OBC/EWS वर्ग के लिए एप्लिकेशन फीस INR 500 रखी गई है।

ऐसा है सेलेक्शन प्रोसेस 

IIT जोधपुर के ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स को उनके ग्रेजुएशन के मार्क्स और वर्क एक्सपीरियंस के आधार पर शॉर्टलिस्टेड किया जाएगा। इसके बाद चुने गए कैंडिडेट्स को आईआईटी जोधपुर में पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद पर्सनल इंटरव्यू के मार्क्स के आधार पर कैंडिडेट्स को IIT जोधपुर के ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए फाइनलाइज़ किया जाएगा। पर्सनल इंटरव्यू 18 और 19 जून 2023 को आयोजित किए जाएंगे एडमिशन की प्रक्रिया 29 जून 2023 तक पूरी कर ली जाएगी।  

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*