IIM उदयपुर ने लॉन्च किया एक्जीक्यूटिव MBA प्रोग्राम, इस तरह मिलेगी डिग्री 

1 minute read
IIMU ne Executive MBA program launches kiya hai

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट उदयपुर (IIMU) ने नया एक्जीक्यूटिव मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (EMBA) प्रोग्राम लॉन्च किया। इंस्टिट्यूट्स की ओऱ से बताया गया कि यह प्रोग्राम प्रोफेशनल्स के लिए डिज़ाइन किया गया है।

18 मई 2024 को शुरू होने वाला 2 साल का ऑनलाइन प्रोग्राम एकेडमिक एक्सिलेंस बेस्ड है, जिसमें नेटवर्किंग और इंटरैक्शन को बढ़ावा देने के लिए 2 सप्ताह के ऑन-कैंपस मॉड्यूल भी शामिल हैं।

इस प्रोग्राम का मैनेजमेंट IIMU के द्वारा किया जाएगा और इसमें लाइव सेशन, इंटरैक्टिव एजुकेशन एक्सपीरियंस के साथ ही इंडस्ट्री से जुडा़व रहेगा। इसके अलावा कैंडिडेट को नए बिजनेस और इंडस्ट्री के लिए बिजनेस आइडिया पर चर्चा करने के लिए मंच मिलेगा, जिसे IIM उदयपुर इनक्यूबेशन सेंटर से समर्थन मिलेगा।

यह भी पढ़ें- IIM se MBA Kaise Kare: जानिए योग्यता, आवेदन प्रक्रिया आदि

इस तरह है प्रोग्राम की रूपरेखा

यह प्रोग्राम 1,250 घंटे का है जो कैंडिडेट्स को मल्टीपल फील्ड में एंट्री के अवसर देगा है। साथ ही कैंडिडेट्स को उनकी एकेडमिक उपलब्धियों के आधार पर क्रेडिट-आधारित छूट से लाभ होगा। प्रोग्राम कंप्लीट होने पर छात्रों को IIM उदयपुर से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्राप्त होगा और उन्हें IIM उदयपुर के पूर्व छात्र का स्टेट्स भी दिया जाएगा।

IIMU ne Executive MBA program launche kiya hai

INR 14.20 लाख है प्रोग्राम की फीस

इस प्रोग्राम के लिए फीस INR 14.20 लाख है और इसमें ट्यूशन फीस, ऑन-कैंपस मॉड्यूल के दौरान रहने का खर्च, प्रोग्राम किट और वर्चुअल IIMU  लाइब्रेरी एक्सेस शामिल हैं। कैंडिडेट्स एडमिशन और एलिजिबिलिटी डिटेल्स के लिए [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

IIM उदयपुर के बारे में

IIM उदयपुर देश के प्रमुख मैनेजमेंट स्कूलों में से एक है। इसकी स्थापना 2011 में भारत सरकार द्वारा की गई थी। इंस्टिट्यूट लगातार 5वें वर्ष प्रतिष्ठित मास्टर्स इन मैनेजमेंट (MIM) QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2024 में शामिल हुआ। मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट के प्रोग्राम्स में यह 151+ स्थान पर है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*