IIT दिल्ली जेईई एडवांस 2024 स्कोर के आधार पर अबू धाबी कैंपस के लिए छात्रों को देगा प्रवेश

1 minute read
IIT Delhi Abu Dhabi campus ke liye JEE Advanced 2024 score ke base par admission lega

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (IIT) दिल्ली ने अपने अबू धाबी कैंपस में स्नातक (यूजी) प्रोग्राम की पहली सीरीज शुरू की है। संस्थान में दो नए यूजी कोर्स (बीटेक) 2024-25 एकेडमिक ईयर शुरू हो रहे हैं और इनमें 30-30 छात्र होंगे। प्रत्येक विषय में जेईई एडवांस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्र 10 सीटें ले सकते हैं, जबकि 20 सीटें संयुक्त प्रवेश प्रवेश परीक्षा (CAET) की मेरिट सूची के माध्यम से आवंटित की जाएंगी।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक, एनआरआई और अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए सीएईटी परीक्षा 23 जून 2024 को यूएई के केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स पोर्टल- admissions.abudhabi.iitd.ac.in/application/caet-2024 पर 10 जून 2024 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- JEE Advanced 2024 Result Date : 9 जून को जारी होगा जेईई एडवांस 2024 का रिजल्ट, इन स्टेप्स करें चेक

JEE एडवांस 2024 में पास होने वाले छात्र JEE एडवांस का रिजल्ट घोषित होने के बाद वेबसाइट से नेविगेट करने योग्य एक अलग पोर्टल के माध्यम से IIT दिल्ली-अबू धाबी में प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए अपनी रैंक का उपयोग कर सकते हैं। JEE एडवांस और CAET से आने वाले छात्रों के लिए IIT दिल्ली-अबू धाबी के लिए सीट आवंटन JoSAA पोर्टल के माध्यम से नहीं होगा।

स्टूडेंट्स को मिलेगा इतना वजीफा

सभी JEE एडवांस सफल उम्मीदवारों को केवल वही शुल्क देना होगा जो उन्हें IIT दिल्ली के दिल्ली कैंपस में (अपनी श्रेणी के अनुसार) देना होगा। बाकी शुल्क माफ कर दिए जाएंगे। इसके अलावा, छात्रों को AED 2,000 का मासिक वजीफा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Today School Assembly News Headlines (5 June) : स्कूल असेंबली के लिए 5 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

यूजी कोर्स की डिटेल

आईआईटी दिल्ली के अबू धाबी कैंपस में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन प्रोग्राम छात्रों को डिजिटल युग में कामयाब होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आईआईटी दिल्ली के अबू धाबी कैंपस में एनर्जी इंजीनियरिंग में यूजी प्रोग्राम उन स्टूडेंट्स के लिए है जो वैश्विक चुनौतियों को देखते हुए अपने करियर को उडा़न देना चाहते हैं।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*