ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए पोस्ट स्टडी वर्क एक्सटेंशन की घोषणा की

1 minute read
ऑस्ट्रेलिया ने की पोस्ट स्टडी वर्क एक्सटेंशन की घोषणा

स्किल्ड लेबर पाइपलाइन को मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार अंतरराष्ट्रीय छात्रों की पढ़ाई के बाद के वर्क राइट्स का विस्तार करेगी। यह योग्य अंतरराष्ट्रीय छात्र ग्रेजुएट्स को ऑस्ट्रेलिया में रहने और अतिरिक्त दो वर्षों के लिए काम करने की अनुमति देता है।

यह अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है जो ऑस्ट्रेलिया में नौकरी करने और अपनी स्किल्स का उपयोग करने में अधिक समय बिताना चाहते हैं।

एक्सटेंशन उन अंतरराष्ट्रीय छात्र ग्रेजुएट्स पर लागू होता है जिन्होंने स्पेसिफाइड क्षेत्रों में ग्रेजुएशन किया है, जहां वेरिफाइड स्किल्स की कमी है। कोर्सेज के लिए योग्यता की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन मौजूदा इंडस्ट्री स्किल्स गैप्स को संबोधित करेंगे। अकाउंटिंग, इंजीनियरिंग, नर्सिंग और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए पढ़ाई के रेलेवेंट क्षेत्रों के कुछ उदाहरण हैं।

ऑस्ट्रेलिया पोस्ट-स्टडी वर्क एक्सटेंशन

वेरिफाइड स्किल्स की कमी वाले क्षेत्रों में चुनिंदा डिग्रियों के लिए पढ़ाई के बाद के वर्क राइट्स में बढ़ोतरी की जाएगी-

  • चुनिंदा बैचलर्स डिग्री के लिए दो साल से चार साल
  • चुनिंदा मास्टर्स डिग्री के लिए तीन साल से पांच साल
  • चुनिंदा पीएचडी के लिए चार साल से छह साल

ये दो साल के एक्सटेंशन योग्य छात्र ग्रेजुएट्स को अपने क्षेत्र में काम करने और अपना करियर शुरू करने के लिए अतिरिक्त समय प्रदान करते हैं।

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई सरकार बढ़ी हुई मांग को पूरा करने और वीज़ा देरी को कम करने के लिए वीज़ा प्रोसेसिंग में $ 36.1 मिलियन का निवेश कर रही है। 

ऑस्ट्रेलियाई छात्र वीज़ा

ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई करने के लिए, आपको पहले स्टूडेंट वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा। इसके लिए प्रक्रिया सरल है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आपको शुरू करने से पहले जाननी चाहिए:-

  • सबसे पहले, आपके पास ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालय से प्रवेश प्रस्ताव होना चाहिए।
  • दूसरा, आपको यह दिखाना होगा कि आपके पास अपनी पढ़ाई का समर्थन करने के लिए फाइनेंशियल कैपेबिलिटीज हैं।
  • आपको अंग्रेजी भाषा की आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया का यह कदम अंतरराष्ट्रीय छात्रों के हित में रहेगा क्योंकि पढ़ाई के बाद छात्र ऑस्ट्रेलिया में रुक कर अपना करियर भी बनाने के लिए इच्छुक होते हैं।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*