IIM कलकत्ता की बड़ी पहल, डिफेंस फोर्सेज के लिए लाॅन्च किया बिजनेस मैनेजमेंट प्रोग्राम

1 minute read
IIM Calcutta ne Defence Forces ke liye Business Management Programme launch kiya hai

IIM कलकत्ता ने डिफेंस फोर्सेज के लिए 6 महीने का बिजनेस मैनेजमेंट प्रोग्राम शुरू किया है। इंस्टिट्यूट द्वारा इसकी जानकारी दी गई है। इस प्रोग्राम को कॉरपोरेट जगत में आने की सोच रहे सशस्त्र बलों के ऑफिसर्स के लिए डिजाइन किया गया है। 

इसका पहला बैच 10 जुलाई से IIM कलकत्ता के कैंपस में शुरू हुआ है। इस प्रोग्राम में मैनेजमेंट के काॅंसेप्ट्स का मिश्रण है जो अधिकारियों को मैनेजमेंट स्किल्स और इंडस्ट्री से रिलेटेड जानकारी व अन्य चीजों से लैस करेगा जिससे अधिकारियों को भविष्य के लिए प्रोफेशनल बनाया जा सके।

IIM कलकत्ता

यह भी पढ़ें- बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में कैसे बनाएं करियर?

इंस्टिट्यूट की ओर से बताया गया है कि जो बैच शुरू हुआ है इसमें भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना के रिटायर्ड और सर्विंग अधिकारी शामिल हैं। प्रोग्राम डायरेक्टर नंदिता रॉय और सोमदीप चटर्जी ने बैच के लिए एकेडमिक ओरिएंटेशन आयोजित किया।

यह भी पढ़ें- मैनेजमेंट कोर्स करके बनाएं सुनहरा करियर 

नंदिता रॉय ने प्रतिभागियों को अपने भविष्य के लिए स्प्रिंगबोर्ड के रूप में इस प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए “समसामयिक प्रबंधन सिद्धांत और अभ्यास को शामिल करने वाले उभरते विचारों के लिए स्प्रिंगबोर्ड के रूप में मूल काॅंसेप्ट्स का उपयोग करने” के लिए प्रोत्साहित किया और सोमदीप चटर्जी ने डायनामिक बिजनेस और इकोनाॅमिक इनवायरोंमेंट के लिए तैयार करने के लिए कहा।

IIM कलकत्ता के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, कलकत्ता (IIMC) की स्थापना भारत सरकार द्वारा नवंबर 1961 में अल्फ्रेड पी. स्लोअन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (MIT), सरकार के सहयोग से की गई थी। पिछले कुछ वर्षों में (IIMC हाई क्वालिटी मैनेजमेंट एजुकेशन देने वाला अच्छा इंस्टिट्यूट है। आज इंस्टिट्यूट एक ऑटोनोमियस बाॅडी के रूप में कार्य करता है और यह इंडस्ट्री के हिसाब से स्टूडेंट्स का डेवलपमेंट करने व लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रयासरत है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*