मेडिकल प्रोफेशनल्स बनाने की दिशा में आंध्रा प्रदेश में शुरू हुए 3 नए मेडिकल कॉलेज

1 minute read
Andhra Pradesh ke Machilipatnam medical college ne shuru kiya pehla batch

15 सितंबर 2023 को राजमुंदरी, मछलीपट्टनम और एलुरु में नए मेडिकल कॉलेज के पहले बैच शुरू किए गए हैं। छात्रों को मेडिकल प्रोफेशनल्स बनाने के इस महत्वपूर्ण लक्ष्य से यह पहला बैच शुरू हुआ है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के दूरदर्शी प्रयासों के तहत, मेडिकल कॉलेजों ने इस अकादमिक ईयर के लिए अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

इन नए मेडिकल कॉलेज से स्टैंडर्ड होंगे स्थापित

कृष्णा जिला कलेक्टर पी राजा बाबू ने कहा कि नया मेडिकल कॉलेज नए स्टैंडर्ड स्थापित करेगा। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के आधुनिक और मजबूत बुनियादी ढांचे की सराहना की, अच्छी तरह से डिजाइन किए गए डोर्मिटोरीज़, लैब्स और क्लासेज पर प्रकाश डाला जो मेडिकल छात्रों के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करते हैं। राजा बाबू ने कहा कि मेडिकल छात्र कॉलेज में सीट सुरक्षित करके खुश और संतुष्ट हैं।

Andhra Pradesh ke Machilipatnam medical college ne shuru kiya pehla batch

भारी मात्रा में छात्रों के लिए चिकित्सा की पढ़ाई एडवांस तरह से करना इससे पहले एक सपना हुआ करता था। प्रत्येक छात्र जो इंटरमीडिएट में बायोलॉजी, फिजिक्स और केमिस्ट्री (BiPC) का चयन करता है, उसका लक्ष्य नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) में बेहतर रैंक हासिल करके MBBS में उस प्रतिष्ठित सीट का लक्ष्य होता है।

मछलीपट्टनम सरकारी मेडिकल कॉलेज की स्थापना छात्रों के अकादमिक और कमर्शियल जीवन में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन का प्रतिनिधित्व करती है और मछलीपट्टनम सरकारी मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन वर्ग में विभिन्न राज्यों और संस्कृतियों के 150 छात्र शामिल हैं, जिनमें 112 महिला छात्र भी शामिल हैं।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*