MP Board 2024: बोर्ड परीक्षा में मिले अंकों से नाखुश छात्र अपना सकते हैं यह विकल्प 

1 minute read
MP Board 2024 board pariksha mein prapt anko se nakhush students apna sakte hain yah vikalp

MP Board 10th Result 2024 Date : एमपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को इस समय बोर्ड रिज़ल्ट का बेसब्री से इंतज़ार है। और कुछ ही देर में बोर्ड रिजल्ट को जारी करने जा रहा है। छात्रों अब अपने रोल नंबर के साथ अपने रिजल्ट देखने के लिए तैयार हो जाएं।

अपने अंकों से असंतुष्ट छात्र बोर्ड से कर सकते हैं अनुरोध 

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के ऐसे छात्र, जो बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंकों से संतुष्ट नहीं हैं तो वे अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का दोबारा मूल्यांकन कराने हेतु एमपी बोर्ड से आवेदन कर सकते हैं। एमपी बोर्ड दोबारा मूल्यांकन की प्रक्रिया आम तौर पर बोर्ड रिज़ल्ट जारी किए जाने के बाद प्रारम्भ करता है। इस हिसाब से यदि एमपी बोर्ड 15 अप्रैल को बोर्ड रिज़ल्ट जारी करता है तो शायद पुनर्मूल्यांकन की प्रक्रिया मई के पहले सप्ताह में प्रारम्भ की जा सकती है।  

MP Board 10th 12th Result 2024 Live : एमपी बोर्ड का रिजल्ट आज, ये रहा Direct Link

एमपी बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया तेज़ किए जाने के आदेश दिए 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं को चेक किए जाने की प्रक्रिया काफी तेज़ कर दी गई है। जल्दी रिज़ल्ट किए जाने के दवाब में एमपी बोर्ड की ओर से उत्तर पुस्तिकाएं जांच रहे टीचर्स को कॉपी मूल्यांकन का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर लिए जाने का निर्देश दिया गया है।  

पिछले वर्ष मई में जारी किया गया था रिज़ल्ट 

पिछले वर्ष एमपी बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं के बोर्ड रिज़ल्ट मई माह में जारी किए गए थे। किंतु इस बार लोकसभा चुनावों के कारण एमपी बोर्ड द्वारा समय से पूर्व ही बोर्ड रिज़ल्ट जारी कर दिए जाने की बात कही जा रही है। बता दें कि लोकसाभा चुनाव 19 अप्रैल 2024 से शुरू हो रहे हैं।  

उम्मीद है आप सभी को MP Board 10th Result 2024 Date से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*