डॉक्टरों के लिए मैनेजमेंट प्रोग्राम की पेशकश, IIM अहमदाबाद ने डेलीराउंड्स के साथ किया सहयोग

1 minute read
Delhi CM Arvind Kejriwal ka bada initiative ab MCD teachers ko bhejenge IIM Ahmedabad se training lene ke liye

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) अहमदाबाद ने ‘मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए मैनेजमेंट प्रोग्राम-क्लिनिशियन एक्स’ (MPM-Cx) की पेशकश करने के लिए बैंगलोर स्थित हेल्थकेयर स्टार्टअप DailyRounds के साथ सहयोग किया है। 

MPM-Cx के तीसरे बैच के लिए रजिस्ट्रेशन ओपन हैं और डॉक्टरों के लिए मैनेजमेंट प्रोग्राम में अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट –marrow.com/mpm-cx पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इस प्रोग्राम की फीस INR 6.25 लाख और GST है। सेलेक्टेड कैंडिडेट्स के लिए स्काॅलरशिप उपलब्ध हैं, जो ट्यूशन फीस के एक हिस्से को कवर करेंगी। बैच में 50 स्टूडेंट्स होंगे। कैंडिडेट्स को उनके रजिस्ट्रेशन डिटेल के आधार पर फोन कॉल के माध्यम से पर्सनल इंटरव्यू से गुजरना पड़ता है। 

प्रोग्राम में शामिल होने के लिए एमबीबीएस जरूरी 

इस कोर्स के लिए योग्यता एमबीबीएस निर्धारित की गई है। इस प्रोग्राम का उद्देश्य मेडिकल प्रोफेशनल्स को नेतृत्व की भूमिका निभाने, इंडस्ट्री की चुनौतियों का समाधान करने और नई रणनीतियां बनाने के लिए जरूरी मैनेजमें स्किल से लैस करना है जो स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच और गुणवत्ता में सुधार कर सकें। 

कोर्स कंप्लीट होने के बाद यहां काम के अवसर

प्रोग्राम पूरा होने के बाद ग्रेजुएट्स मैनेजमेंट और एडमिनिस्ट्रेटिव डोमेन सहित विभिन्न क्षेत्रों में उद्यम कर सकते हैं, अपनी इंडस्ट्री स्थापित कर सकते हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य देखभाल नीति और प्रशासनिक भूमिकाओं में काम कर सकते हैं।

प्रोग्राम में ये डोमेन और सब्जेक्ट्स शामिल

MPM-Cx प्रोग्राम में न केवल फाइनेंस, मार्केटिंग, ऑपरेशन, पाॅलिसी मेकिंग, स्टैटेजी, लीडरशिप और ऑर्गनाइजेशन विहेवियर, कम्युनिकेशन आदि मैनेजमेंट के डोमेन शामिल हैं, बल्कि डेटा साइंस, AI और प्रोडक्ट मैनेजमेंट आदि को भी शामिल किया गया है।

प्रोग्राम हाइलाइट्स

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*