UK Board Marksheet Download Link : 10वीं, 12वीं की ओरिजिनल मार्कशीट कैसे करें चेक

1 minute read
UK Board Marksheet Download Link

UK Board Marksheet Download Link : उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) ने बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 27 फरवरी से 16 मार्च 2024 के बीच आयोजित गई थी। प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी से 15 फरवरी 2024 के बीच पूरे उत्तराखंड में आयोजित की गईं। इस वर्ष यूके बोर्ड की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में कुल दो लाख 10 हजार 354 छात्र उपस्थित हुए थे। यूके बोर्ड द्वारा सभी स्ट्रीम (साइंस/आर्ट/कॉमर्स) के रिजल्ट एक ही समय पर घोषित किए जाएंगे। 10वीं में 1,16379 और 12वीं में 94,768 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था। 

बता दें की बोर्ड 30 अप्रैल को यूके बोर्ड 10वीं और 12वीं परिणाम 2024 ऑनलाइन घोषित करेगा। छात्र यूबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट uaresults.nic.in पर जाकर लॉगिन विंडो में अपना रोल नंबर भरकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

UK Board Marksheet Download 

10वीं और 12वीं परीक्षा की मार्कशीट में छात्र के अंकों से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारी होती है। जिसमें छात्र का नाम, छात्र का रोल नंबर, माता-पिता का विवरण, स्कूल का नाम और कोड, वर्ग, लिंग, विषयवार अंक, न्यूनतम योग्यता अंक और पास प्रतिशत आदि जानकारी रहती है। 

Uttarakhand Board Marksheet 2024: परिणाम कैसे मार्कशीट करें?

  • सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर यूके बोर्ड 10वीं और 12वीं मार्कशीट 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपका Uttarakhand Board मार्कशीट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • स्टूडेंट्स अपना मार्कशीट डाउनलोड कर अपने अंकों को चेक कर सकते हैं।

बता दें की स्टूडेंट्स को मार्कशीट की हार्ड कॉपी अपने स्कूल से प्राप्त होगी। रिजल्ट जारी होने के करीब एक सप्ताह के बाद छात्रों को उनके टीचर द्वारा उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें

उम्मीद है की आप सभी को UK Board Marksheet Download Link परीक्षा से संबंधित जानकारी मिल गई होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*