Delhi University: 26 अक्टूबर को होगी प्लेसमेंट और इंटर्नशिप ड्राइव

1 minute read
Delhi University placement aur internship drive

दिल्ली विश्वविद्यालय में कल यानी 26 अक्टूबर को प्लेसमेंट-सह-इंटर्नशिप ड्राइव शुरू की जाएगी। इस ड्राइव की मेजबानी डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर, डीयू के तहत सेंट्रल प्लेसमेंट सेल (CPC) द्वारा की जाएगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने UG और PG प्रोग्राम्स के किसी भी कोर्स में पढ़ने वाले सभी वास्तविक रेग्युलर छात्रों को प्लेसमेंट और इंटर्नशिप प्रोग्राम्स के लिए आमंत्रित किया है। सभी इच्छुक कैंडिडेट्स सेंट्रल प्लेसमेंट सेल की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

एक ऑफिशियल स्टेटमेंट के अनुसार, सभी रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स को प्लेसमेंट एड, रोजगार के लिए कंसल्टेशन और सेल्फ/सोशल एन्त्रेप्रेंयूरशिप मिलेगी। यह सेल इंडस्ट्री और छात्रों के बीच एक इंटरफेस के रूप में कार्य करेगा और मुख्य रूप से छात्रों को अपने करियर विकल्पों में से चयन करने में सक्षम करेगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय के गेट नंबर 4, बॉटनी डिपार्टमेंट के सामने, कांफ्रेंस सेंटर में प्लेसमेंट और इंटर्नशिप ड्राइव का संचालन करेगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके सीधे डीयू प्लेसमेंट और इंटर्नशिप 2023 ड्राइव पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डीयू प्लेसमेंट और इंटर्नशिप 2023 ड्राइव के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस क्या है?

  • छात्रों को एक वैलिड ईमेल ID का उपयोग करके एक लॉगिन ID बनाना आवश्यक है। ऑनलाइन छात्र रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा करें।
  • फॉर्म पूरा करने के बाद फीस ऑनलाइन भरनी है।
  • कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे जेनरेट किए गए पहचान पत्र का प्रिंटआउट ले लें जिसमें कैंडिडेट्स द्वारा चिपकाए जाने वाले फोटो के लिए जगह हो।
  • यह पहचान पत्र कॉलेज के प्रिंसिपल/विभागाध्यक्ष द्वारा वेरिफाइड एवं साइन होना चाहिए।
  • पहचान पत्र कैंडिडेट्स द्वारा अपने पास रखा जाना चाहिए (विधिवत सत्यापित) और प्लेसमेंट ड्राइवर के समय हर बार प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

दिल्ली विश्वविद्यालय के बारे में

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*