DU Admission: स्पॉट राउंड 2 में PG की खाली सीटों के लिए आज जारी होगी लिस्ट

1 minute read
DU Admission pg spot round 2 vacant seat list

आज यानि 29 सितंबर को दिल्ली विश्वविद्यालय स्पॉट एडमिशन के दूसरे राउंड के तहत खाली सीटों की लिस्ट उपलब्ध कराएगा। DU PG 2023 राउंड-2 स्पॉट एडमिशन राउंड में, प्रवेशित छात्रों को उस प्रोग्राम में अपग्रेड का विकल्प चुनने की अनुमति दी जाएगी जिसमें वे पहले से ही एडमीशन्ड हैं।

जिन कैंडिडेट्स ने CSAS PG 2023 के लिए आवेदन किया था और स्पॉट एडमिशन के दूसरे राउंड में खाली सीटों की घोषणा की तारीख और समय पर DU PG प्रोग्राम में एडमिशन नहीं लिया है, वे भाग ले सकते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय की नोटिफिकेशन में लिखा है कि DU PG स्पॉट एडमिशन राउंड 2 में विचार करने के लिए, कैंडिडेट्स को अपने डैशबोर्ड के माध्यम से ‘स्पॉट राउंड II’ का ऑप्शन चुनना होगा।

यह है टाइमलाइन

दिल्ली विश्वविद्यालय करेक्शन विंडो, स्पॉट एडमिशन राउंड-2 के लिए आवेदन और अपग्रेड करने की विंडो 1 अक्टूबर तक खुली रखेगा। डीयू 3 अक्टूबर को स्पॉट एडमिशन के राउंड-2 के लिए एलॉटमेंट की घोषणा करेगा और कैंडिडेट्स को बीच में सीटें स्वीकार करने की अनुमति दी जाएगी 3 अक्टूबर की शाम 5 बजे और 5 अक्टूबर की रात 11:59 बजे) तक। विभाग और कॉलेज 3-6 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदनों का वेरफिकेशन और अप्रूव करेंगे।

ऑफिशियल प्रोग्राम के अनुसार, स्पॉट राउंड-2 प्रवेश के लिए ऑनलाइन फीस भरने की लास्ट डेट 7 अक्टूबर है।

स्पेशल PG प्रोग्राम में खाली सीटों और अन्य विश्वविद्यालय एडमिशन फैक्टर्स पर विचार करने के बाद डीयू बाद में अधिक स्पॉट एडमिशन राउंड की घोषणा कर सकता है। डीयू ने उम्मीदवारों से नियमित आधार पर विश्वविद्यालय की एडमिशन वेबसाइट-admission.uod.ac.in- को जांचने के लिए कहा है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के बारे में

दिल्ली विश्वविद्यालय, जिसे दिल्ली यूनिवर्सिटी (युनिवर्सिटी ऑफ़ दिल्ली) के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रसिद्ध सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी है, जो भारत के दिल्ली शहर में स्थित है। यह 1922 में स्थापित किया गया था और यह भारत में सबसे बड़े और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में से एक है। दिल्ली विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरेट कोर्सेज प्रदान करता है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*