CSIR UGC NET 2024 Exam : एग्जाम सिटी स्लिप जारी, csirnet.nta.ac.in से कर सकते हैं डाउनलोड

1 minute read
CSIR UGC NET 2024 Exam

CSIR UGC NET 2024 Exam : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीएसआईआर यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (CSIR UGC NET) 2024 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी है। वे उम्मीदवार जिन्होंने इस एग्जाम के लिए आवेदन किया था, वे एग्जाम सिटी स्लिप को ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in से चेक कर सकते हैं। इस स्लिप को डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को आवेदन संख्या और जन्मतिथि का प्रयोग करना होगा। 

सीएसआईआर यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट 25 से 27 जुलाई 2024 तक आयोजित की जाएगी। अर्थ, एटमॉस्फियर,  ओसियन एंड प्लेनेटरी साइंस, भौतिक विज्ञान और मैथमेटिक्स साइंस की परीक्षा 25 जुलाई 2024 को आयोजित की जाएंगी। वहीं लाइफ साइंस का एग्जाम 26 जुलाई, 2024 को और केमिकल साइंस का एग्जाम 27 जुलाई 2024 को आयोजित किया जाएगा। सभी परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी – सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक।

एग्जाम सिटी स्लिप की ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

CSIR UGC NET 2024 Exam : इन स्टेप्स से चेक करें एग्जाम सिटी स्लिप

स्टेप 1: सबसे पहले कैंडिडेट CSIR UGC NET की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए लिंक ‘Joint CSIR-UGC NET JUNE-2024: Click here to City Intimation’ पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब कैंडिडेट के सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार यहां मांगी गई जानकारी एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्ड और कैप्चा कोड दर्ज कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 5: कैंडिडेट के सामने उनकी एग्जाम सिटी स्लिप होगी, उम्मीदवार इसे चेक कर लें और भविष्य के प्रयोग के लिए डाउनलोड भी कर लें और साथ में प्रिंट भी निकाल लें।

एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा है कि यह सिर्फ छात्रो की सुविधा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप है परीक्षा का एडमिट कार्ड अलग से जारी किया जाएगा। इसके साथ ही नोटिस में कहा गया है कि यदि किसी उम्मीदवार को एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने में किसी प्रकार की परेशानी हो रही हो, तो वह 011-40759000/011-6922770 पर एनटीए हेल्पडेस्क से संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (17 July) : स्कूल असेंबली के लिए 17 जुलाई की मुख्य समाचार सुर्खियां

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*