5 फरवरी को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

1 minute read
5 फरवरी को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

क्या आप जानते हैं, कि 5 फरवरी को कौन सा दिवस मनाया जाता है? अगर नहीं, तो यह लेख आपके लिए है, क्योंकि आज हम 5 फरवरी को मनाये जाने वाले दिवस पर चर्चा करेंगे। बता दें कि तारीखों से जुड़े सामान्य ज्ञान से परिचित रहना बहुत जरूरी है क्योंकि कई कॉम्पिटेटिव परीक्षाओं में इससे संबंधित प्रश्न अक्सर पूछे जाते हैं। ऐसे में आईये जानते हैं कि 5 फरवरी को कौन सा दिवस मनाते हैं?

5 फरवरी को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

हर साल 5 फरवरी को विश्व न्यूटेला दिवस मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर के लोग विभिन्न तरीकों से न्यूटेला व्यंजन का आनंद लेते हैं। इस दिन लोग स्वादिष्ट चॉकलेट हेज़लनट स्प्रेड के प्रति अपना प्यार दिखाते हैं। बता दें कि न्यूटेला, हेज़लनट और कोको के स्वाद वाला एक स्प्रेड है जिसे जैसे कि पेनकेक्स, वैफल्स, मफिन्स, कूकीज, केक्स आदि पर लगाया जाता है।

विश्व न्यूटेला दिवस का इतिहास

बता दें कि विश्व न्यूटेला दिवस की शुरुआत 5 फरवरी 2007 को अमेरिकी ब्लॉगर सारा रोसो ने की थी। उन्हें यह व्यंजन इतना पसंद आया कि उन्होंने एक पूरा दिन इसके लिए समर्पित कर दिया। ऐसे में अन्य लोग भी उनकी इस विचार से सहमत थे। इसी तरह इस दिन की शुरुआत हुई है, तब से लेकर हर साल 5 फरवरी को न्यूटेला दुनिया भर में विश्व न्यूटेला दिवस मनाया जाता है।

संबंधित आर्टिकल

24 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?25 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
26 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?27 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
28 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?29 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
30 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?31 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
1 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?2 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
3 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?4 फरवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

आशा करते हैं कि आपको इस ब्लाॅग में 5 फरवरी को कौन सा दिवस मनाया जाता है, के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग इवेंट्स आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बनें रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*