UPSC 2024: यूपीएससी सिविल एग्जाम 2024 के लिए आयोग ने किया बदलाव,जानें डिटेल्स 

1 minute read
UPSC 2024: upsc civil services exam 2024 ke liye aayog ne kiya badlaw

यूपीएससी के द्वारा यूपीएससी सिविल सर्विसेस परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर यूपीएससी सिविल सर्विसेस एग्जाम 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूपीएसी सिविल सर्विसेस एग्जाम 2024 के लिए आवेदन करने की आख़िरी तिथि 5.3.2024 है। 

यूपीएससी सिविल सर्विसेस एग्जाम 2024 के लिए आवेदन करने के लिए फोटो अपलोड करने की प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। यहाँ उन्हीं बदलावों के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है ताकि कैंडिडेट्स आसानी से फोटो अपलोड कर सकें। 

यूपीएससी द्वारा सिविल सर्विसेस एग्जाम 2024 के लिए जारी लेटेस्ट गाइडलाइंस 

यहाँ यूपीएससी द्वारा सिविल सर्विसेस एग्जाम 2024 के लिए जारी लेटेस्ट गाइडलाइंस के बारे में बताया जा रहा है : 

  • कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे जो फोटो अपलोड कर रहे हैं वह ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेस शुरू होने से 10 दिन से पहले का न हो। 
  • कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि आवेदक का नाम और जिस तिथि को फोटो खींची गई है दोनों फोटो पर साफ़ साफ प्रदर्शित हो रहे हों।  
  • अपलोड किए जाने वाले फोटो में कैंडिडेट का चेहरा फोटो की तीन चौथाई जगह में होना चाहिए।  
  • कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि फोटो में दर्शाया गया उनका चेहरा यूपीएससी सिविल सर्विसेस 2024 के एग्जाम के तीनो चरणों (प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू) तीनों में उनके चेहरे से मिलता हुआ होना चाहिए।  

यह भी पढ़ें : UPSC 2024:UPSC ने सिविल सर्विसेस प्रीलिम्स एग्ज़ाम के लिए किया नोटिफिकेशन जारी, 26 मई 2024 को होगी परीक्षा 

यूपीएससी सिविल सर्विसेस के लिए आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट 

यूपीएससी सिविल सर्विसेस एग्जाम 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए स्टूडेंट्स यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट्स upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

26 मई को आयोजित की जाएगी परीक्षा 

यूपीएससी के द्वारा जारी किए गए कैलेण्डर के अनुसार यूपीएससी सिविल सर्विसेस एग्जाम 2024 की परीक्षा 26 मई 2024 को आयोजित की जाएगी। 

ऐसे ही अन्य अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें।   

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*