UP Police Constable Re Exam 2024: UPPRPB ने जारी किया कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन

1 minute read

UP Police Constable Re Exam 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को कुछ समय पहले पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया था। बता दें कि यह परीक्षा 18 और 19 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी, लेकिन पेपर लीक की घटना के कारण इसे कैंसिल कर दिया गया। अब इस परीक्षा को फिर से आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए नई तारीखें 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 निर्धारित की गई हैं।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 06 अगस्त 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

जारी हुआ नोटिस

बोर्ड ने इस बार परीक्षा के आयोजन में किसी भी प्रकार की समस्या से बचने के लिए अतिरिक्त तैयारी की है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि यदि आम जनता में से किसी को भी पेपर लीक या किसी असामान्य गतिविधि की जानकारी मिलती है, तो वह बोर्ड को गुप्त रूप से सूचित कर सकता है। उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी और बोर्ड आवश्यक कार्रवाई करेगा। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इस उद्देश्य के लिए एक फोन नंबर और ईमेल आईडी जारी की है। जो भी व्यक्ति किसी असामान्य गतिविधि की सूचना देना चाहता है, वह इस फोन नंबर पर कॉल कर सकता है या ईमेल भेज सकता है। इसके लिए ईमेल आईडी है – [email protected] और फोन नंबर है – 9454457951।

48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। पिछली बार परीक्षा रद्द होने के कारण इन सभी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इस बार पेपर लीक या किसी अन्य समस्या से बचने के लिए बोर्ड ने अतिरिक्त सावधानी बरतने का निर्णय लिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस में कुल 60,244 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती होनी है, जिसके लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (6 August) : स्कूल असेंबली के लिए 6 अगस्त की मुख्य समाचार सुर्खियां

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*