UP Board Result 2023: रिजल्ट जल्दी आने से छात्रों को मिलेंगे यह फायदे

1 minute read
UP Board 2023 ka result jaldi aane se chhatron ko milenge yeah fayede

बीते मंगलवार दिनांक 25 अप्रैल 2023 का दिन जैसे-जैसे दोपहर में बदलता गया, वैसे-वैसे UP बोर्ड 2023 का रिजल्ट घोषित होता गया। जिसमें सबसे पहले 10वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के परिणाम घोषित हुए, फिर 12वीं के छात्रों का रिजल्ट घोषित हुआ। रिजल्ट आने के बाद कुछ चेहरे खिले हुए देखे तो कुछ हताश दिखे, हताश चेहरे पर भी एक आशा की चमक देखने को मिला।

गौरतलब है कि UP बोर्ड 2023 का रिजल्ट प्रयागराज स्थित यूपी बोर्ड ( उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ) मुख्यालय से जारी किया गया। इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेन्द्र देव और यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ल भी वहां उपस्थित रहे। इस मौके पर “गुलाब देवी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार),माध्‍यमिक शिक्षा” द्वारा छात्रों के उज्जवल भविष्य की अग्रिम शुभकामनाएं दी गई।

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस वर्ष UP बोर्ड 2023 का रिजल्ट जल्दी आने से छात्रों को अनेकों प्रकार के लाभ मिलेंगे, जो कि निम्नलिखित हैं-

टॉपर्स को स्कॉलरशिप मिलेगी

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी टॉपर्स को स्कॉलरशिप दी जाएगी, जो उन्हें मोटीवेट करने का साथ ही उन्हें सही डायरेक्शन देने का काम करेगी। साथ ही टॉपर्स को सम्मानित करने के लिए सरकार द्वारा लैपटॉप आदि भी दिए जाते हैं, जो उन्हें तकनीक का बेहतर प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते हैं।

छात्र चुन सकते हैं डिप्लोमा कोर्सेस

रिजल्ट जल्दी आने से छात्र परिणामों के भय से निश्चिन्त हो गए हैं, इस समय का सदुपयोग कर छात्र शार्ट टर्म कोर्सेस को चुनकर खुद की स्किल्स को आसानी से डेवलप कर सकते हैं। इन कोर्सेस में कुछ कोर्सेस निम्नलिखित हैं-

  • Diploma in Yoga
  • Diploma in Art and Design
  • Diploma in Computer Application
  • Diploma in Agriculture
  • Diploma in Digital Marketing
  • Diploma in Graphic Designing

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*