अब नौकरी के लिए नहीं भटकेंगे छात्र, AICTE ने लॉन्च किया करियर पोर्टल

1 minute read
AICTE Career Portal

AICTE Career Portal : कॉलेज की पढ़ाई पूरी होने के बाद अब छात्रों को नौकरी और इंटर्नशिप की जानकारी प्राप्त करने के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। क्योंकि इससे संबंधित जानकारी अब AICTE Career Portal पर मिलेगी। आपको बता दें कि ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने जॉब सर्च प्लेटफॉर्म apna.co के साथ मिलकर एक करियर प्लेटफॉर्म aicte-career-portal.apna.co/ लॉन्च किया है जिसकी मदद से 30 लाख से अधिक छात्रों को नौकरी एवं इंटर्नशिप के अवसर हासिल करने में मदद मिलेगी।

क्या कहा एआईसीटीई के अध्यक्ष ने

एआईसीटीई के अध्यक्ष टी जी सीतारम के अनुसार, यह कोलैबरेशन न सिर्फ उद्योग और शैक्षणिक संस्थानों के बीच बातचीत को बढ़ावा देगा बल्कि साथ इंटरेक्शन को बढावा देगा बल्कि छात्रों को प्रतिभा विकास और भविष्य के लिए तैयार होने के लिए एक गतिशील वातावरण भी बनाएगा।

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 2 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

छात्रों को पोर्टल पर मिलेंगी कई सुविधाएं

30 अप्रैल को लॉन्च किये गए इस AICTE करियर पोर्टल से करीब 30 लाख स्टूडेंट्स को फायदा होगा। इसमें छात्रों के लिए सिलिकॉन वैली इमर्सन प्रोग्राम में हिस्सा लेने का अवसर शामिल है। इसके अलावा छात्रों को गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट जैसी शीर्ष कंपनियों के लीडर्स से सीधे जुड़ने का मौका मिलेगा। साथ ही यह पोर्टल छात्रों को प्रभावी और आकर्षक रिज्यूमे बनाने में मदद करेगा और रियल टाइम जॉब नोटिफिकेशन से लेकर कम्युनिटी एंगेजमेंट के बारे में तुरंत सूचनाएं प्राप्त करने में मदद करेगा।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*