यूनिवर्सिटी ऑफ गुएल्फ़ द्वारा ऑफर की गई भारतीय छात्रों के लिए CAD 2,000 की स्कॉलरशिप, अप्लाई की डायरेक्ट लिंक यहाँ

1 minute read
international scholarships University of Guelph
international scholarships University of Guelph

कनाडा के ओंटारियो में स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ गुएल्फ़ द्वारा सभी अंतर्राष्ट्रीय अंडर ग्रेजुएट छात्रों के लिए CAD 2,000 की स्कॉलरशिप को ऑफर किया गया है। इसकी जानकारी कुलपति डॉ. चार्लोट येट्स द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी करके दी गई है। स्कॉलरशिप के बारे में कुलपति डॉ. चार्लोट येट्स ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “हमारा मानना ​​है कि एक विविध और वैश्विक समुदाय, उस विशिष्ट छात्र अनुभव को समृद्ध करता है जिसके लिए हम जाने जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा, यूनिवर्सिटी की CAD 5,500 और CAD 9,500 के बीच मूल्य वाली अंतर्राष्ट्रीय एंट्रेंस स्कॉलरशिप के अतिरिक्त CAD 2,000 की स्कॉलरशिप भी प्रदान की जाएगी। यह स्कॉलरशिप आउटस्टैंडिंग एकेडमिक अचीवमेंट की मान्यता में पहली बार पोस्ट-सेकेंडरी स्टडीज में प्रवेश करने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (8 May)

वेलकम टू कनाडा प्रेसिडेंट स्कॉलरशिप के अलावा, यूनिवर्सिटी अंतर्राष्ट्रीय अंडर ग्रेजुएट और मास्टर्स करने वाले स्टूडेंट्स के लिए स्टडी के सभी वर्षों के लिए निवास की गारंटी भी देता है। साथ ही इसके तहत अंतर्राष्ट्रीय PhD कैंडिडेट्स को उनकी स्टडी के पहले वर्ष के लिए गारंटीकृत आवास प्राप्त होगा।

जानिए क्या है इस के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया?

– भारतीय कैंडिडेट्स के पास फर्स्ट डिवीज़न के साथ 12वीं कक्षा का बोर्ड प्रमाणपत्र होना आवश्यक है।

– जिन छात्रों के पास 12वीं कक्षा में गणित विषय नहीं है और वे बैचलर ऑफ साइंस या बैचलर ऑफ कॉमर्स में अंडर ग्रेजुएशन करना चाहते हैं, उन्हें ilc.org पर बायलोजिकल साइंस या कॉमर्स के लिए MHF4U, साथ ही गणित और फिजिकल साइंस की डिग्री के लिए MCV4U गणित में नामांकन करना होगा। इसके लिए स्टूडेंट्स के न्यूनतम अंक 75 से 80 प्रतिशत होने चाहिए।

– कैंडिडेट्स को इंग्लिश प्रोफिसिएंसी आवश्यकताओं की जांच करना आवश्यक है, जो आधिकारिक वेबसाइट – uoguelph.ca की मदद से किया जा सकता है।

– कैंडिडेट्स के लिए एक स्टडी परमिट और प्रोविंशियल अटेस्टेशन लेटर जमा करना आवश्यक होगा।

गौरतलब है कि एक दशक से अधिक समय से, यूनिवर्सिटी भारतीय छात्रों को एडमिशन के लिए ऑफर कर रही है। इस वर्ष, यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधि उन योग्य अंडर ग्रेजुएट छात्रों को ऑन-द-स्पॉट एडमिशन के लिए ऑफर देने के लिए 17 से 26 मई तक भारत का दौरा करेंगे, जिसके लिए कैंडिडेट्स तैयारी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 08 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*