एडमिशंस में स्टूडेंट्स की मदद के लिए वेबिनार और हेल्प डेस्क जारी करेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी

1 minute read
B.Tech program ke liye naya web portal jaari karegi delhi university

19 जून 2023 को दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के लिए एडमिशंस से सम्बंधित सभी शिकायतों और शंकाओं को दूर करने के लिए हेल्प डेस्क और वेबिनार आयोजित करेगी। इसका उद्देश्य दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स की प्रवेश से संबंधित हर मामले में मदद करना होगा।

19 जून 2023 को आयोजित किया जाएगा वेबिनार 

दिल्ली विश्विद्यालय 19 जून 2023 को एक वेबिनार का आयोजन करेगा। इस वेबिनार का उद्देदश्य दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने जा रहे सभी अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए कैंडिडेट्स की मदद करना होगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने UG कोर्सेज के लिए एडमिशन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू कर दी है। अकादमिक सत्र 2023 – 24 के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय अपने यहाँ 78 यूजी कोर्सेज के लिए एडमिशंस प्रदान कर रहा है।  

अलग से हेल्पलाइन पोर्टल जारी करने की तैयारी 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने बताया कि हम स्टूडेंट्स की शिकायतों और शंकाओं को दूर करने के लिए अलग से हेल्पलाइन पोर्टल जारी करने पर विचार कर रहे हैं।  इसके अलावा उन्होंने बताया कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिशन सेक्शन में स्टूडेंट्स की मदद के लिए पहले से ही काफी सामग्री उपलब्ध है। टेक्स्ट, वीडियो और FAQs के माध्यम से स्टूडेंट्स को हरसंभव मदद पहुंचाने की कोशिश की गई है। 

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स की मदद करने के लिए चैटबोट्स और ईमेल की भी मदद ले रही है। UG कोर्सेज में एडमिशन लेने वाले  स्टूडेंट्स चाहे तो [email protected] और पीजी कॉसेज़ में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स चाहे तो  /[email protected] पर अपने सवाल ईमेल कर सकते हैं। इसके अलावा पीएचडी में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स [email protected] पर ईमेल करके अपनी शंकाओं को दूर कर सकते हैं।  

सोमवार से शुरू होगा वेबिनार का आयोजन 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी के अनुसार सोमवार से वेबिनार का आयोजन  किया जाएगा और यह वेबिनार की पूरी एक सीरीज़ होगी। इस सम्बन्ध में स्टूडेंट्स दिल्ली विश्विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट admission.und.ac.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।  

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*