IIT मद्रास से कर सकते हैं छह महीने के एग्जीक्यूटिव एजुकेशन कोर्सेज, जानिये कब तक कर सकते हैं अप्लाई?

1 minute read
News

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) मद्रास का सेंटर फॉर आउटरीच एंड डिजिटल एजुकेशन ने अपने नए कोर्स के लिए एप्लीकेशन स्टार्ट कर दिए हैं। ये एग्जीक्यूटिव एजुकेशन कोर्सेज छह महीने के लिए हैं और उन लोगों के लिए है जो अपने वर्तमान प्रोफाइल को अपस्किल करना चाहते हैं और अपने आप को औरों से बेहतर करना चाहते हैं।

इन कोर्सेज के लिए अप्लाई करने लास्ट डेट 20 जून 2023 है और प्रोग्राम 1 जुलाई 2023 से शुरू हो रहा है। यह प्रोग्राम देश के विभिन्न हिस्सों में पहुंचने के लिए ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है। मैनेजमेंट, ई-मोबिलिटी और इलेक्ट्रिक वाहन इंजीनियरिंग, प्रैक्टिसिंग इंजीनियरों से क्वांटम कंप्यूटिंग और एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जो इन छह महीनों के एग्जीक्यूटिव एजुकेशन कोर्सेज को शामिल किया गया है। 

प्रोग्राम में ऑनलाइन क्लास और वीकली असाइनमेंट भी शामिल

इन ऑनलाइन प्रोग्राम्स में ऑनलाइन क्लास के अलावा प्रोफेशनल्स और वीकली असाइनमेंट के साथ लाइव बातचीत भी शामिल है। ईमोबिलिटी और इलेक्ट्रिक वाहन इंजीनियरिंग कोर्स मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों और संबंधित प्रौद्योगिकी के बुनियादी विचारों और व्यावहारिक उपयोगों को प्रस्तुत करने के लिए बनाया गया था। 

पहला प्रोग्राम सफलतापूर्वक हो चुका है पूरा

IIT मद्रास ने अपना पहला प्रोग्राम सफलतापूर्वक पूरा किया है। 29 अप्रैल 2023 को पहले प्रोग्राम का समापन सर्टिफिकेट वितरण होने के साथ हुआ है और अब तीसरे प्रोग्राम के लिए एप्लीकेशन स्टार्ट किए जा रहे हैं। एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग कोर्स करने से काम करने वाले इंजीनियर उन चीजों के बारे में जान सकते हैं जो विभिन्न एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग मेथडोलॉजी का समर्थन करते हैं और साथ ही साथ कैसे एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने के लिए नाॅलेज का उपयोग किया जाता है, वह भी समझ सकेंगे।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*