UniConnect: एक ऐसा ऑनलाइन एजुकेशन फेयर जो है छात्रों के बीच पॉपुलर

1 minute read
205 views
UniConnect

ब्रोशर के द्वारा यूनिवर्सिटीज की जानकारी पाना कितना पुराना हो गया है। क्या होगा यदि हम आपको एक इंटरैक्टिव अवसर प्रदान करें, जिससे आप अपने प्रतिनिधियों से दुनिया भर की बेस्ट यूनिवर्सिटीज के बारे में सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं? भारत के सबसे बड़े एजुकेशन फेयर में से एक- UniConnect, दुनिया भर की लीडिंग यूनिवर्सिटीज में छात्रों को गाइड करने में सबसे आगे है, सबसे बड़ी बात यह बिलकुल फ्री है। आइए, UniConnect के इस ब्लॉग में विस्तार से जानते हैं इसके बारे में और क्यों यह छात्रों के बीच है सबसे पॉपुलर।

UniConnect क्या है? 

Leverage Edu द्वारा आयोजित, UniConnect भारत का सबसे बड़ा वर्चुअल एजुकेशन फेयर है जिसके माध्यम से आप घर बैठे दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटीज के प्रतिनिधियों से साथ बातचीत कर सकते हैं। यह आपको अपना करियर शुरू करने का जीवन बदलने वाला अवसर प्रदान करता है। दुनिया भर के चुनिंदा अध्ययन स्थलों से प्रमुख विश्वविद्यालयों की लंबी लिस्ट के साथ, यह ऑनलाइन एजुकेशन फेयर आपको शीर्ष संस्थानों से जुड़ने और सभी आवश्यक जानकारी, जैसे लोकप्रिय प्रोग्राम्स, ट्यूशन फीस, विशेष छात्रवृत्ति, एकोमोडेशन सुविधाओं आदि पर पकड़ बनाने के काबिल बनाता है।

क्यों अटेंड करें?

UniConnect क्यों अटेंड करें, इसके कारण नीचे दिए गए हैं-

  • शीर्ष विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से मिलें: शीर्ष विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों के साथ आमने-सामने बातचीत करें। परिसर और उनके कोर्स विवरण, आवेदन प्रक्रिया और कोर्स के बाद भविष्य के करियर पथ के बारे में जानें।
  • ऑन-द-स्पॉट ऑफ़र प्राप्त करें: बूथ के अंदर एक क्लिक के साथ आवेदन करें और शीर्ष विश्वविद्यालयों से ऑन-द-स्पॉट ऑफ़र प्राप्त करें।
  • आवेदन मार्गदर्शन: विश्वविद्यालयों के शीर्ष प्रतिनिधियों और Leverage Edu विशेषज्ञों द्वारा आवेदन सहायता और मार्गदर्शन प्राप्त करें, जो आपके लिए हर कदम पर आगे बढ़ने में मददगार साबित होंगे।
  • छात्रवृत्ति मार्गदर्शन: विशेष वेबिनार और प्रेजेंटेशन में छात्रवृत्ति और एजुकेशन लोन के लिए अर्हता (क्वालिफिकेशन) प्राप्त करने के तरीके जानें।
  • अभी तक UniConnect पर 2 लाख से ऊपर छात्र रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं।
  • देश के सबसे बड़े इस यूनिवर्सिटी फेयर में 100 से ऊपर यूनिवर्सिटीज भाग लेती हैं।
  • UniConnect की हैप्पीनेस रेटिंग 5 में से 4.5 है।
  • यहां फ्री प्रोफाइल इवैल्यूएशन की सुविधा भी उपलब्ध है।
  • मात्र एक क्लिक के साथ कई विश्वविद्यालयों में आवेदन कर सकते हैं।

कैसे अटेंड करें?

UniConnect कैसे अटेंड करें, इसकी जानकारी इस प्रकार है:

  • स्टेप 1: एक खाता बनाकर UniConnect के लिए रजिस्ट्रेशन करें।
  • स्टेप 2: रेकमेंडेड विश्वविद्यालयों को देखने के लिए अपनी प्रोफ़ाइल पूरी करें।
  • स्टेप 3: प्रोफाइल पूरी करने के बाद आप यूनिवर्सिटीज एक्स्प्लोर कर सकते हैं।
  • स्टेप 4: विश्वविद्यालय के बूथ पर जाएँ और विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों से बातचीत करें।

विश्वविद्यालयों को शॉर्टलिस्ट करें

यदि आपने विदेश में पढ़ाई करने का मन बना लिया है, तो अब विश्वविद्यालयों को शॉर्टलिस्ट करना सबसे महत्वपूर्ण काम है। आप ट्रेंडिंग प्रोग्राम, करियर के अवसर, आवास सुविधाओं के साथ-साथ किसी विशेष कार्यक्रम और विश्वविद्यालय को चुनने के लाभों के बारे में पूछताछ कर सकते हैं। UniConnect आपको लिवरपूल विश्वविद्यालय, प्लायमाउथ विश्वविद्यालय, एसेक्स विश्वविद्यालय, ईस्ट एंग्लिया विश्वविद्यालय, ब्रिस्टल विश्वविद्यालय आदि जैसी सम्मानित यूनिवर्सिटीज के प्रतिनिधियों से सीधे जुड़ने का मौका देगा।

ऑन-द-स्पॉट ऑफ़र और छात्रवृत्ति प्राप्त करें

छात्रवृत्ति आपको दुनिया के शीर्ष विश्वविद्यालयों में अपने चुने हुए कोर्स को करने में फाइनेंशियल सहायता प्रदान करती है। UniConnect पर, आप कुछ योग्य छात्रवृत्तियों और अनुदानों (ग्रांट्स) को प्राप्त कर सकते हैं। यह छात्रवृत्तियां आपकी पढ़ाई के खर्च के बोझ को कम करने के साथ-साथ अन्य उम्मीदवारों के बीच आपकी प्रोफ़ाइल को दिखाएंगी। हमारे विशेषज्ञों या विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि के साथ आपकी आमने-सामने बातचीत के दौरान, आप एक छात्रवृत्ति के लिए रजिस्ट्रेशन करने का लाभ उठा सकते हैं जो आपके करियर की आकांक्षाओं से सबसे अच्छी तरह मेल खाती हैं।

टॉप यूनिवर्सिटी विशेषज्ञ आपके सवालों के जवाब देंगे

विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों के साथ इंटरैक्टिव सेशन आपको किसी विशेष कोर्स, कैंपस लाइफ, काम के बाद के अवसरों आदि से संबंधित आपके सभी प्रश्नों की स्पष्ट व्यू रखने में मदद करेंगे। प्रतिष्ठित प्रतिनिधियों का विश्वविद्यालयों के साथ एक दशक से अधिक का पुराना जुड़ाव है। आप उनके साथ एक व्यक्तिगत सेशन रख सकते हैं जिसमें कार्यक्रम, रिसर्च सुविधाओं, पात्रता मानदंड आदि के बारे में सब जाना जा सकता है। UniConnect छात्रों को इस तरह गाइड करता है जिससे उन्हें यूनिवर्सिटी को ढूंढने और जानने में मदद मिलती है। इस प्रकार, हम आपको सर्वोत्तम करियर सलाह प्रदान करने के लिए बढ़िया सलाहकार प्रेजेंट करते हैं। 

मीडिया में UniConnect

देश और दुनिया के कुछ बड़े और नामी मीडिया हाउसेस ने UniConnect को कवर किया है और इसके छात्र हित के काम की तारीफ की है। ऐसा करने से UniConnect को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है जिसे Express Computer, Higher Education Digest आदि जैसे बड़े नामों द्वारा प्रेजेंट किया गया है। इन लेखों/संपादकीयों से यह पता लगाने में मदद मिल सकती है कि कैसे UniConnect ने छात्रों और विश्वविद्यालयों के लिंक को जोड़ने में एक सहायक की भूमिका निभाई है।

FAQs 

UniConnect इवेंट में भाग लेने से पहले आपको क्या करने की आवश्यकता है?

अपने कोर्स, आवेदन, छात्रवृत्ति, फीस, या विदेश में किसी अन्य अध्ययन के प्रश्नों की एक लिस्ट तैयार करें। आप UniConnect प्रोग्राम में विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ सीधे बातचीत करेंगे। विश्वविद्यालय प्रवेश विशेषज्ञ पूरी आवेदन प्रक्रिया में आपकी सहायता करने के लिए हैं और आपको उनके विश्वविद्यालय में छात्र जीवन के बारे में बताते हैं।

UniConnect में भाग लेने के लिए फीस क्या है?

UniConnect सभी छात्रों के लिए फ्री है।

बूथ में प्रवेश करने के बाद विश्वविद्यालय में आवेदन कैसे करें?

एक बार जब आपको आपके सभी प्रश्नों का उत्तर मिल जाता है और आपने अपने इच्छा के विश्वविद्यालय को चुन लिया है, तो आप बूथ के टॉप पर ‘अभी आवेदन करें’ बटन पर क्लिक कर सकते हैं। आवेदन विवरण पर चर्चा करने के लिए हमारे सलाहकार आपसे संपर्क करेंगे।

ईवेंट पेज पर रेकमेंडेड टैब क्या दर्शाता है?

रेकमेंडेड टैब में उन विश्वविद्यालयों की लिस्ट है जो आपकी प्रोफ़ाइल के लिए सबसे बेस्ट हैं।

आशा करते हैं कि इस ब्लॉग से आपको UniConnect के बारे में सारी जानकारी मिल गई होगी कि अपने सपने की यूनिवर्सिटी को कैसे ढूँढना है और उसमें कैसे जाना है। Leverage Edu एक्सपर्ट्स से 1800 572 000 पर कॉल करके आज ही जुड़ें और पाइए अपने सपनों की यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने का मौका।

Leave a Reply

Required fields are marked *

*

*

15,000+ students realised their study abroad dream with us. Take the first step today.
Talk to an expert