UP Police Re-Exam 2024: शुरू हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल री-एग्जाम की तैयारी, जानें क्यों रद्द हुई थी परीक्षा

1 minute read
UP Police Re-Exam 2024

UP Police Re-Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का इंतज़ार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा जल्द ही यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा तारीखों का एलान किया जा सकता है। एग्जाम डेट जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 17 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने फरवरी 2024 में पेपर लीक के चलते कुल 60,244 पदों की यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी थी। बता दें कि भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश राज्य के लगभग 75 जिलों में किया गया था, जिसमें करीब 45 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। राज्य सरकार ने पेपर लीक होने के कारण रद्द हुई इस परीक्षा का पुनःआयोजन आगामी 06 महीने में करवाने के सख्त आदेश दिए दिए थे। ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि यूपी पुलिस में रद्द हुई सिपाही भर्ती परीक्षा को दोबारा कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बार परीक्षा में कोई गडबड़ी न हो इसे लेकर सुरक्षा इंतजाम किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (18 June) : स्कूल असेंबली के लिए 18 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

अब कब होगी परीक्षा?

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा का आयोजन अक्टूबर या नवंबर महीने में होने की संभावना है। हालांकि इस बारे में अभी तक बोर्ड द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी तैयारी जारी रखें और अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नज़र बनाये रखें।

बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, शारीरिक पात्रता परीक्षा (PET) व शारीरिक दक्षता परीक्षा (PST) के आधार पर किया जायेगा।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*