आठवीं तक की कक्षाएं गर्मियों की वजह से बंद, इस राज्य ने लिया फैसला

1 minute read
jharkhand mein garmi aur loo ki wajah se schools mein 8vi tak ki kakshsayein agle adesh tak nahi chalengi

इस समय लगभग पूरा भारत भयंकर गर्मी की तपिश से परेशान है। झारखंड में भी इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। पारा 40 से पार पहुँच चुका है। गरम लू के थपेड़े लोगों के लिए तपती गर्मी में और भी परेशानी का सबब बने हुए हैं। ऐसे में स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों के लिए स्कूल जाना अब एक मुश्किल काम बन चुका है। इस बात का संज्ञान लेते हुए झारखंड सरकार ने छोटे बच्चों के स्कूलों की छुट्टी करने का फैसला लिया है। 

 नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाएं अगले आदेश तक रहेंगी बंद 

भयंकर गर्मी से छोटे बच्चों को बचाने के लिए नर्सरी से कक्षा 8 तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। इस संबंध में  झारखंड सरकार ने एक आधिकारक नोटिस भी जारी किया है। यह आदेश आज से यानी दिनांक 30 अप्रैल 2024 से लागू कर दिया गया है। कक्षा नर्सरी से लेकर आठवीं तक की कक्षाएं अब झारखंड सरकार के अगले आदेश तक बंद रहेंगी। 

Haryana Board 10th Result 2024 Download Link

झारखंड के 11 जिलों में हीट वेव की चेतावनी जारी 

मौसम विभाग के द्वारा जारी ताज़ा अपडेट्स के मुताबिक़ झारखंड राज्य के 11 जिलों में हीट वेव को लेकर ऑरेंज चेतावनी जारी की गई है। जिन जिलों में लू को लेकर चेतावनी जारी की गई है, उनमें रांची, खूंटी, रामगढ़, पलामू और गढ़वा जिलों का नाम प्रमुख है। लू की भयानक स्थिति के चलते रांची स्थित मौसम विभाग की ओऱ से लोगों को इससे बचकर रहने की सलाह दी गई है। 

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 30 अप्रैल की मुख्य राष्ट्रीय समाचार सुर्खियां

शिक्षकों को आना होगा यथावत स्कूल 

झारखंड सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि टीचर्स और अन्य स्टाफ के लिए स्कूल यथावत चलता रहेगा। यानी  टीचर्स और स्कूल के अन्य स्टाफ के लिए कोई छुट्टी सरकार की ओर से घोषित नहीं की गई है। 

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 30 अप्रैल 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*