School Closed : भीषण गर्मी के चलते 15 जून 2024 तक बंद रहेंगे झारखंड में सभी स्कूल, यहाँ देखें पूरी डिटेल्स

1 minute read
School Closed

School Closed : झारखंड सरकार ने मंगलवार 11 जून 2024 को राज्य में भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए, राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 15 जून 2024 तक के लिए बंद करने की घोषणा की गई है। गौरतलब है कि गर्म लू का प्रकोप राज्य के अधिकांश हिस्सों में देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार झारखंड सरकार ने बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तत्काल स्कूल बंद करने की घोषणा की।

गौरतलब है कि झारखंड के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार 11 जून 2024 को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा था, जिसमें पलामू क्षेत्र में लगभग 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर का तापमान को दर्ज किया गया था। इस भीषण गर्मी को देखते हुए मंगलवार 11 जून 2024 को झारखण्ड सरकार द्वारा राज्य के स्कूल बंद (School Closed) करने की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 12 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

क्या है संबंधित विभाग का आदेश?

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, ”राज्य में अत्यधिक गर्मी और लू की स्थिति के मद्देनजर, उन सभी श्रेणी के सरकारी, गैर-सरकारी, सहायता प्राप्त/गैर-सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) और प्राइवेट स्कूलों को 12 जून 2024 से 15 जून 2024 तक बंद रखा जाएगा, जिन्हें राज्य द्वारा संचालित किया जाता हैं।”

गौरतलब है कि इसी पर मौसम कार्यालय ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में भीषण तापमान जारी रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*